संजीवनी टुडे

ईश्वर भक्ति से ही सच्चा सुख और मोक्ष की प्राप्तिः ब्रह्मचारी राजीव चैतन्य

संजीवनी टुडे 18-05-2019 01:01:00


डेस्क। महर्षि मेही की 135वीं जयंती के मौके पर शुक्रवार को आश्रम मलियादा और शांतिपुरी (मुरहू) में सत्संग, प्रवचन, भंडारा और चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। भंडारे में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। मलियादा आश्रम में प्रवचन करते हुए रामकृष्ण मिशन के ब्रह्मचारी राजीव चैतन्य ने कहा कि ईश्वर भक्ति से ही हमें सच्चा सुख और मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है। उन्होंने कहा कि सभ्य समाज की पहली पहचान है कि वहां माता-बहनों को मान-सम्मान दिया जाता है।

यत्र पूज्यते नारी, तत्र रमंते देवता। इस दौरान स्वामी बालकृष्ण बाबा, लोदरो बाबा आदि के भी प्रवचन हुए। मौके पर मलियादा आश्रम में रामकृष्ण मिशन, मोरहाबादी रांची के सौजन्य से नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 52 मरीजों की जांच की गयी, जिनमें आठ रोगियों में मोतियाबिंद पाया गया। ब्रह्मचारी राजीव चैतन्य ने बताया कि विवेकानंद नेत्र कैंप में सभी मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन किया जायेगा। शिविर को सफल बनाने में डाॅ. डीएन तिवारी, टेक्निशियन सोमा नाग व बुधु नाग ने सहयोग किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इधर, शांतिपुरी आश्रम में प्रवचन करते हुए लक्ष्मण बाबा ने कहा कि सत्संग से बड़ा कोई धर्म नहीं है। उन्होंने कहा कि एक बार कबीर दास प्रवचन कर रहे थे। उसी समय यमराज पुष्पक विमान लेकर वहां आ गये और कहा कि आपका स्वर्ग जाने का समय हो गया है। कबीर दास ने स्वर्ग जाने से इनकार कर दिया और कहा कि सत्संग से अधिक सुख बैकुंठ धाम में भी नहीं है। कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष संजय गुप्ता, सूरजमल साहू, सुनील रजक, धमेंद्र ठाकुर, मागो मुंडा, जगमोहन सिंह मुंडा, चमर सिंह मुंडा, विष्णु मुंडा, मंगल सिंह मुंडा, रास बिहारी मुंडा, मुटरू मुंडा, हरि सिंह मुंडा, सुख सागर मुंडा, कांडे मुंडा, सुकरा मुंडा, दोरभी देवी, नंदिनी देवी आदि ने महत्वपूण भूमिका निभायी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From religion

Trending Now
Recommended