संजीवनी टुडे

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें, खूबसूरती में लग जायेंगे चार चाँद

संजीवनी टुडे 14-10-2019 10:28:22

अगर आप भी अपनी स्किन का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाती हैं तो परेशान ना हों। अगर आपके पास भी वक्त की कमी है तो आपको बस सोने से पहले रोज़ाना चेहरे पर कुछ चीज़ों का इस्तेमाल करना है


डेस्क। सुन्दर दिखने के लिए मेकअप का इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन सुन्दर बनने के लिए शरीर का स्वस्थ होना और मन का खुश होना बेहद ज़रूरी है। अगर किसी चीज़ को सबसे ज़्यादा नुकसान पहुंच रहा है तो वह आपका स्वास्थ्य है। शरीर में खासकर अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए वक्त निकालना सभी के लिए मुश्किल होता है। त्वचा की अनदेखी से चेहरे पर मुहांसे, गहरे दाग़, रूखी, बेजान या फिर समय से पहले झुर्रियां जैसी समस्या शुरू हो जाती है। अगर आप भी अपनी स्किन का सही तरीके से ख्याल नहीं रख पाती हैं, तो परेशान ना हों। अगर आपके पास भी वक्त की कमी है तो आपको बस सोने से पहले रोज़ाना चेहरे पर कुछ चीज़ों का इस्तेमाल करना है जिसकी मदद से आपकी ख़ूबसूरती बनी रहेगी।

ये खबर भी पढ़े: अगर आप भी प्रेम विवाह के लिए तड़प रहे हैं तो करें इन मन्त्रों का जाप, जरूर बनेगी बात


विटामिन-ई: विटामिन-ई की कैप्सूल आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगी।विटामिन ई की कुछ कैप्सूल्स को गुलाब जल के साथ मिला लें। इस मिश्रण से चेहरे पर करीब 10 से 15 मिनट तक मसाज करें। 

lifesty

बादाम का तेल: सोने से पहले चेहरा धोएं और छोड़ा सा तेल चेहरे पर लगा लें। बेहतर होगा अगर आप स्वीट आल्मंड ऑयल जैसे रोगन बादाम का इस्तेमाल करें। इस तेल में मौजूद विटामिन-ई, ए, फैटी एसिड और मॉइश्चराइजिंग प्रोपर्टी स्किन को मुलायम बनाते हैं और साथ ही चमक भी देते हैं।

मलाई: दूध में जमी मलाई या क्रीम आपके चेहरे का रूखापन दूर करने में असरादर साबित होती है। इससे आपकी रंगत भी निखरेगी। इसके लिए मिल्क क्रीम और गुलाब जल को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें इससे पांच मिनट तक अपने चेहरे पर मसाज करें. पांच मिनट तक इसे यूं ही छोड़ दें और बाद में हल्के गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें। 

lifesty
 
एलो वेरा: ये जेल आपको खूबसूरती के साथ चेहरे पर चमक भी लाता है। रात में मुंह धोने के बाद इसकी एक पतली लेयर लगा लें और एक मिनट तक मसाज करें। इसे रात भर के लिए छोड़ दें और सुबह धो लें। सुबह आपकी स्किन में चमक दिखेगी।

lifesty

गुलाब जल: यह आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज़ करने के साथ ही इसकी नमी बनाए रखता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे पर ग्लो आता है और आप हमेशा फ्रेश दिखते हैं। सोने से पहले इसे फ्रिज में रखकर ठंडा कर लें। रूई की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended