संजीवनी टुडे

सोमवार को करें ये टोटके खुल जाएगी आपकी किस्मत, नहीं होगी अन्न की कमी

संजीवनी टुडे 17-06-2019 08:24:53

सोमवार को भगवान भोलेनाथ की पूजा अराधना की जाती है। आपको बता दें कि सोमवार के दिन कुछ उपायों और टोटकों के बारे में कहा गया है जिन्हें अगर बिना टोक पूरे कर लिए तो व्यक्ति के जीवन से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और धन आगमन होता है।


डेस्क। सोमवार को भगवान भोलेनाथ की पूजा अराधना की जाती है। आपको बता दें कि सोमवार के दिन कुछ उपायों और टोटकों के बारे में कहा गया है जिन्हें अगर बिना टोक पूरे कर लिए तो व्यक्ति के जीवन से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और धन आगमन होता है। आईये जानते है...

  • अगर आरको विवाह संबंधित परेशानियों का सामना कर रहे हैं प्रत्येक सोमवार पवित्र शिवलिंग पर केसर युक्त दूध चढ़ाएं। कहा जाता है कि अगर यह उपाय किया जाता है तो जल्द शादी के योग बनते हैं।  
  • वहीं अगर धनवान होने की चाहत है तो प्रत्येक सोमवार मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। 
  • अगर आप अपनी इच्छाएं पूर्ण करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखें और शिवलिंग पर चढ़ा दें। 
  • मान्यता है कि अगर सोमवार को नंदी यानी बैल को हरा चारा खिलाते हैं उससे सिर के ऊपर मंडरा रही परेशानियां दूर भाग जाती हैं। 
  • वहीं सोमवार के दिन गरीबों को पेट भर भोजन कराना काफी ज्यादा शुभ माना गया है। कहा जाता है कि ऐसा करने से कभी आपके घर अन्न की कमी नहीं होगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended