संजीवनी टुडे

मथुरा: श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में थिरक-थिरक के नाचे विदेशी भक्त

संजीवनी टुडे 12-08-2020 22:34:22

श्रीकृष्ण की क्रीड़ास्थली वृंदावन में बुधवार की शाम जन्माष्टमी के पर्व को लेकर विदेशी भक्तों ने चेतन्य बिहार स्थित राधाकुंज में श्रीकृष्ण के भजनों पर जमकर थिरक थिरक लीलाधर को मनाया


मथुरा। श्रीकृष्ण की क्रीड़ास्थली वृंदावन में बुधवार की शाम जन्माष्टमी के पर्व को लेकर विदेशी भक्तों ने चेतन्य बिहार स्थित राधाकुंज में श्रीकृष्ण के भजनों पर जमकर थिरक थिरक लीलाधर को मनाया। 

कोरोना के भय से आज जन्माष्टमी महोत्सव में लोग योगीराज श्रीकृष्ण के जन्म को लेकर अति उत्साहित नजर आए। मथुरा शहर से लेकर वृंदावन, गोवर्धन सहित अन्य कस्बों में अजन्में के जन्मदिन में भक्तिपूर्ण सहभागिता दिखाने की होड़ सी लगी रही। 

गौरतलब हो कि वृंदावन के चेतन्य विहार स्थित राधाकुंज में करीब दो सैकड़ा विदेशी भक्त श्रीराधा-कृष्ण की आराधना कर रहे हैं। यहां बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। 

आश्रम और मंदिर को विद्युत सजावटों से सजाया गया, जो अलौकिक दृश्य लग रहा था। इस दौरान बुधवार सुबह सभी विदेशी महिला पुरूष ने हवन यज्ञ किया तथा शाम को फूल मालाओं से ठाकुर जी का श्रृंगार किया उसके उपरांत ठाकुर के समक्ष विदेशी महिला-पुरुष कृष्ण की भक्ति में झूमते नजर आए। शाम के वक्त आरती और अभिषेक किया गया।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत सिंह मामले में आया नया मोड़, मुंबई पुलिस ने रिया को नहीं दी थी क्लीन चिट

यह खबर भी पढ़े: मराठा आंदोलन में मृत 42 लोगों के परिजनों को मिलेगी सरकारी नौकरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From religion

Trending Now
Recommended