संजीवनी टुडे

आईआरसीटीसी की सिरडी और पांच ज्योतिर्लिंगों की यात्रा 02 जून से

संजीवनी टुडे 11-05-2019 03:01:00


लखनऊ। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) दो जून से पांच ज्योतिर्लिंग के दर्शन के साथ सिरडी की यात्रा कराएगा। यह विशेष यात्रा दो जून से 11 जून के बीच दस दिनों की होगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि इस धार्मिक यात्रा पर रवाना होने वाले पर्यटकों को ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, भीमाशंकर,त्रयम्बकेश्वर एवं घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। यात्रा पर रवाना होने वाले लोगों को शिरडी मंदिर में दर्शन के साथ ही गुजरात स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के भ्रमण करने का भी मौका मिलेगा। यात्रा का आयोजन दो जून से 11 जून के बीच दस दिनों के लिए किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यात्रा पर जाने वाले पर्यटकों को लखनऊ के साथ ही गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, कानपुर, इटावा, ग्वालियर व झांसी रेलवे स्टेशनों से सवार होने की सुविधा रहेगी। यात्रा  पैकेज में  प्रति व्यक्ति 9450 रुपए किराये का भुगतान करना होगा। 

यात्रियों के धर्मशालाओं में ठहरने एवं बसों से स्थनीय यात्रा के साथ ही सुबह का नाश्ता, दोपहर व रात्रि का शाकाहारी भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। पर्यटकों को ट्रेन में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर सीटें उपलब्ध कराई जाएंगी। पांच ज्योतिर्लिंगों के साथ शिरडी मंदिर एवं स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की यात्रा के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

यात्रा पर रवाना होने वाले पर्यटक गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय एवं विभागीय वेबसाइट के माध्यम से अपने टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं।

More From religion

Trending Now
Recommended