संजीवनी टुडे

अगर नहीं करना चाहते भगवान शनि देव को नाराज तो आज भूलकर भी न करें ये काम...

संजीवनी टुडे 14-09-2019 08:57:20

आज के दिन सभी भक्तगण शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिदेव की पूजा करते हैं और उन्हें तेल चढ़ाते हैं। कोई भी नहीं चाहता ही कि शनिदेव उनसे नाराज और उनका गुस्सा झेलना पड़े। भगवान शनि बेहद ही गुस्सैल प्रकृति के माने जाते हैं। अगर भूल से भी उनकी पूजा में भूल हो जाती है तो वह उसे माफ नहीं कर पाते।


डेस्क। शनिवार भगवान शनि देव का दिन हैं इस दिन शनि देव की पूजा की जाती हैं। आज के दिन सभी भक्तगण शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिदेव की पूजा करते हैं और उन्हें तेल चढ़ाते हैं। कोई भी नहीं चाहता ही कि शनिदेव उनसे नाराज और उनका गुस्सा झेलना पड़े। भगवान शनि बेहद ही गुस्सैल प्रकृति के माने जाते हैं। अगर भूल से भी उनकी पूजा में भूल हो जाती है तो वह उसे माफ नहीं कर पाते। इसलिए जब भी भगवान शनिदेव की पूजा करें कुछ बातों को गांठ बांध लें। आज हम आपको उन चीजों की जानकारी देने जा रहे हैं जिनका शनिवार के दिन घर में आगमन शनिदेव को नाराज करता हैं और व्यक्ति को उनका प्रकोप झेलना पड़ता हैं। तो आइये जानते हैं किन चीजों को शनिवार के दिन घर में नहीं लाना चाहिए।

यह भी पढ़े : 14 सितंबर 2019: जानिए आज का राशिफल

शनिवार के दिन दीवारों पर रंग रोगन की जाने वाली वस्तुएं और नाखून पर लगाने वाली नेनपालिश आदि भी शनिवार के दिन घर नहीं लानी चाहिए। विशेष तौर पर पेंट इस दिन नहीं खरीदना चाहिए। यदि बहुत जरूरी हो जाए तो कम से कम नीले और काले रंग का पेंट बिल्कुल नहीं खरीदना चाहिए।

XZDCXVXVF

 - इस दिन काले रंग के जूते नहीं खरीदने चाहिए क्योंकि इसे पहनने वाले को हर कार्य में असफलता मिलती है।

-आज के दिन मिट्टी का तेल, पेट्रोल, डीजल गैस आदि की खरीदारी भी नहीं करना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनिवार को इन चीजों को खरीदना यानि शनि दोष का शिकार होना है।

कभी भी शनिवार के दिन सरसों का तेल भूलकर भी नहीं खरीदें। इस दिन सरसों का तेल खरीदने पर व्यक्ति रोगकारी होता है। लेकिन शनिवार को तेल का दान करना शुभ माना जाता है 

-शनिवार के दिन झाड़ू खरीदकर घर लाना भी शुभ नहीं माना गया है। माना जाता है कि शनिवार के दिन झाड़ू की खरीददारी से जातक को आर्थिक नुकसान होता है।

ZdSZF

-शनिवार के दिन भूलकर भी काला नमक नहीं खरीदें। मान्यता है कि शनिवार को काला नमक खरीदने से शनि के अशुभ फल मिलते हैं।

-ज्योतिषशास्त्र में लोहे और उससे बनी धातु को शनि की वस्तु बताया गया है। ऐसे में यदि आप शनि दोष से बचना चाहते हैं तो शनिवार के दिन लोहे का कोई सामान भूलकर भी घर में न लाएं। बल्कि शनिवार के दिन उपाय के रूप में लोहे के दान का विधान है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From religion

Trending Now
Recommended