संजीवनी टुडे

अगर आप हनुमानजी के है भक्त तो आज भूलकर भी न करें ये काम, वरना फल की जगह भुगतना...

संजीवनी टुडे 10-09-2019 08:10:30

हनुमान जी हमारी मनोकामना तो पूरी करते ही है साथ ही साथ और इसके अलावा हमारी कुण्डली से शनि के बुरे प्रभाव को भी कम करते हैं और जीवन में सुख शांति के सूचक भी माने गए हैं।


डेस्क। मंगलवार हनुमान जी का बेहद प्रिय दिन है और इस दिन जो भी भक्त बजरंगबली से सच्चे दिल से जो भी मांगता है उसकी मनोकामना जरूर पूरी होती है। हनुमान जी हमारी मनोकामना तो पूरी करते ही है साथ ही साथ और इसके अलावा हमारी कुण्डली से शनि के बुरे प्रभाव को भी कम करते हैं और जीवन में सुख शांति के सूचक भी माने गए हैं। आज हम आपको बता रहे है मंगलवार के दिन की गई कुछ छोटी-छोटी गलतियां आपके बनते कामों को बिगाड़ भी सकती हैं। आइये जानते हैं ऐसे कौन से काम हैं जो आज के दिन नहीं करने चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: 10 सितंबर 2019: जानिए आज का राशिफल

- अगर आप हनुमानजी के भक्त है तो मंगलवार के दिन भूलकर भी मांसाहार और मदिरा का सेवन न करें। जो भक्त मंगलवार के दिन हनुमानजी का दर्शन करता है उसकी बाधाएं दूर हो जाती है।

- जैसे कि हम सब जानते हैं कि आज का दिन हनुमान जी का होता है। तो बाल और दाढ़ी बनवाना अशुभ माना गया है। ज्योतिष के अनुसार इस ये काम करने से मंगल का दोष लगता है और खून से संबंधित कई बीमारियां होने लगती है। 
 ghl
- मंगलवार के दिन नाखून भी नहीं काटना चाहिए। ऐसा करने से अपशकुन होता है। इन दिन नाखून काटने से व्यक्ति के ऊपर मंगल दोष बढ़ता है। 

- मंगलवार के दिन  किसी से भी न तो धन लें और न ही धन दें, ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से  आपको आर्थिक परेशानी और हानि पहुंच सकती है। 

-जो लोग मंगलवार को दान देते हैं ख़ासकर मीठी वस्तुएं उन्हे मंगलवार को मीठा नहीं ख़ाना चाहिए और दान कभी भी स्वार्थ भाव से नहीं करना चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From religion

Trending Now
Recommended