संजीवनी टुडे

ईद की नमाज में अल्लाह की इबादत में झुके सिर, अमन-चैन की मांगी दुआ

संजीवनी टुडे 05-06-2019 17:56:11

काशी में बुधवार को मोहब्बत भाईचारे का संदेश देने वाला ईद का त्यौहार हर्षोल्लास, उत्साह, उमंग के साथ मनाया गया।


वाराणसी। बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में बुधवार को मोहब्बत भाईचारे का संदेश देने वाला पाक ईद का त्यौहार हर्षोल्लास, उत्साह, उमंग के साथ मनाया गया। पर्व पर सुबह से ही मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में चहल-पहल अधिक थी। बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी ईद के रंग में रंगे थे। नए लिबास में अल्लाह की बंदगी के लिए मस्जिदों में सिर झुकाने के लिए ईदगाहों एवं मस्जिदों में लोग सुबह से ही जुटने लगे थे। 

ईद का उत्साह बच्चे से लेकर वृद्धों में भी दिखायी दिया। ईद की नमाज के बाद लोगों ने मुल्क की सलामती को दुआ मांगी। मौलानाओं ने खुतबे में मुसलमानों से अल्लाह के बताये रास्ते पर चलने और आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए आह्वान किया। इसके बाद गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की बधाई दी। फातमान और नई सड़क सहित शहर की सभी छोटी बड़ी मस्जिदों, इबादतगाहों में सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त थे।

ईद की नमाज के बाद लोगों ने एक दूसरे को लजीज सेवई खिलाकर मुंह मीठा कराया। वहीं, महिलाओं ने भी एक-दूसरे से गले मिलकर खुशियां बांटी। खुशियों का त्यौहार ईद जिले के ग्रामीण इलाकों में भी उत्साह के साथ मनाया गया। सुबह नमाज के बाद सेवई खाने और खिलाने का सिलसिला चलता रहा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

हरहुआ, रसूलपुर, सरायकाजी, आयर, परसीपुर, अहरक में ईद की खुशियां देखते ही बनती थी। काशी विद्यापीठ ब्लॉक में कच्छाव, हंसापुर, मड़ौली, टढ़िया आदि गांवों में भी ईद की खुशियां मनाई गई। चिरईगांव के कमौली, खानपुर, उमरहा, धन्नीपुर, रमना, लेढ़ुपुर, उमरहा, डुबकिया में ईद का त्योहार मनाया गया।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended