संजीवनी टुडे

गणेश जी को खुश करने के लिए बुधवार को करें ये काम, भर जाएंगे भंडार

संजीवनी टुडे 22-01-2020 08:27:27

बुधवार के दिन शिव शंकर भोलेनाथ भगवान के पुत्र और विघ्नहर्ता गणेजी की पूजा का विधान है। कोई भी धार्मिक कार्य, पूजा पाठ में यह सबसे पहले जो पूजे जाते हैं। बुद्धि के देवता श्री गणेश की जिस पर कृपा हो जाती है वो सभी सुखों का स्वामी हो जाता है। वे सभी कष्टों का नाश करने वाले हैं। उनकी महिमा अपरंपार है।


डेस्क। बुधवार के दिन शिव शंकर भोलेनाथ भगवान के पुत्र और विघ्नहर्ता गणेजी की पूजा का विधान है। कोई भी धार्मिक कार्य, पूजा पाठ में यह सबसे पहले जो पूजे जाते हैं। बुद्धि के देवता श्री गणेश की जिस पर कृपा हो जाती है वो सभी सुखों का स्वामी हो जाता है। वे सभी कष्टों का नाश करने वाले हैं। उनकी महिमा अपरंपार है। विघ्नहर्ता सुखकर्ता देवा श्री गणेश की महिमा सबसे बड़ी मानी गयी है। कोई भी धार्मिक कार्य, पूजा पाठ में यह सबसे पहले जो पूजे जाते हैं। ऐसी मान्यता है कि श्री गणेश कीे पूजा बुधवार के दिन करने से सारी मनोामनायें पूरी हो जाती है। आइयें ऐसे कुछ सरल उपाय जानते है जिससे आप भगवान भी गणेश को कर सकते हैं खुश।

ये खबर भी पढ़े: अगर आप भी रात में करते हैं ये काम तो हो जाएं सावधान, वरना हो सकते हैं बर्बाद...

religion

बुधवार के दिन करें ये उपाय:

- माना जाता है कि बुधवार को गणेशजी की उपासना से व्यक्ति का सुख-सौभाग्य बढ़ता है और उसके जीवन की सभी तरह की रुकावटें दूर होती हैं।

-जो काई भी भगवान गणेश के समक्ष घी के दिये जलाता है उसपर भगवान की हमेशा कृपा होती है।

religion

-श्री गणेश को मोदक बेहद पसंद है और मोदक को भोग लगाना बहुत शुभ माना जाता है। इसलिए पूजा समाप्त हो जाने के बाद श्री गणेश को मोदक का भोग लगायें इससे भगवान बहुत खुश होते हैं। 

-भगवान श्री गणेश का पूजा दूर्वा से करें ऐसा करने से गणेश भगवान अपने भक्तो के भंडार के कुबेर से भर देते हैं।

religion

-भगवान शनि देव और गणेश दोनों देवताओ को शमी का वृक्ष अति प्रिय है। यदि आप शमी की पूजा करेंगे तो गणेश जी भी जल्दी खुश होंगे।

-आपने कई गणेश मंदिरों में देखा होगा कि गणपति की प्रतिमा को लाल रंग के सिंदूर से चोला चढ़ाया जाता है। भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए सिंदूर का चोला चढ़ाएं। इस सिंदूर में गौ माता का शुद्ध घी काम में लें।

religion

-मक्के के दाने गणेश जी पर चढ़ाकर रसोई घर में छिपा कर रख दे इससे आपके घर में अन्न,धन की कभी कमी नहीं होगी।

-पान के पते पर स्वास्तिक बनाकर गणेश जी पर अर्पित करें। ऐसा करने से आपके शत्रुओं का नाश होगा।

 जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From religion

Trending Now
Recommended