संजीवनी टुडे

शुक्रवार के दिन शाम के समय करें ये 4 काम, चारों तरफ से बरसेगा अपार धन

संजीवनी टुडे 15-11-2019 09:00:25

अगर हम इस दिन सच्चे मन से और सही प्रकार से मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करेंगे तो हमें किसी भी प्रकार का कोई कष्ट नहीं आएगा। अगर आप चाहते है आपके घर में हमेशा धन की वर्षा हो तो शुक्रवार के दिन इन उपायों से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है।


डेस्क। शुक्रवार का दिन धन देवी हैं माँ लक्ष्मी का होता है। अगर हम इस दिन सच्चे मन से और सही प्रकार से मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना करेंगे तो हमें किसी भी प्रकार का कोई कष्ट नहीं आएगा। अगर आप चाहते है आपके घर में हमेशा धन की वर्षा हो तो शुक्रवार के दिन इन उपायों से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है। मां लक्ष्मी की सच्चे मन से पूजा करने से आपके जीवन में धन की वर्षा होगी और धन दौलत आपके जीवन में बना रहेगा साथ ही आपको यश की भी प्राप्ती होगी और आपका दाम्पत्य जीवन भी बेहतर होगा। तो आइए जानिए..

 ये खबर भी पढ़े: शुक्रवार के दिन इस आरती से करें मां लक्ष्मी जी को प्रसन्न...

lifes

धन की देवी लक्ष्मी को साफ सफाई बहुत प्रिय है वो इससे काफी प्रसन्न होती है। इसलिए स्वच्छता का जरूर ध्यान रखना चाहिए। साथ ही कभी शाम के समय घर में झाडू न लगाए इससे घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है।

सवा पांच किलो आटा एवं सवा किलो गुड़ लें। दोनों का मिश्रण कर रोटियां बना लें। शुक्रवार के दिन सायंकाल गाय को खिलानी चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है। और माता की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है।

lifes

-शुक्रवार के दिन घर पर ऐसी पेड़ की टहनी लेकर आए जिस पर चमगादड़ बैठते हो। उस टहनी को लाकर ऐसे स्थान पर रख दे जहां पर उसे कोई ना देखें। ये एक टोटके कि तरह काम करता है और ये करने पर आपके घर में लक्ष्मी का वाश होगा।

lifes

-आपने अक्सर ऐसी जगह देखी होगी जहां पर मोर प्रसन्न होकर नाचते है। आपको शुक्रवार के दिन ऐसी जगह पर जरूर जाना चाहिए और वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें। आपको कभी धन दौलत की कमी नहीं होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended