संजीवनी टुडे

सोमवार को शिव जी की पूजा में करें इन मंत्रों का जाप, मिलेगी सारे क्लेशों से मुक्ति

संजीवनी टुडे 17-02-2020 08:44:08

सोमवार के दिन भगवान शिव जी पूजा की जाती है। कहा जाता है कि अगर सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा सोमवार को की जाए तो सारे क्लेशों से मुक्ति मिल जाती है और सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। बताया जाता है कि चंद्रमा इसी दिन भगवान शिव की पूजा आराधना किया करते थे जिस कारण चंद्रमा को निरोगी काया मिली थी।


डेस्क। सोमवार के दिन भगवान शिव जी पूजा की जाती है। कहा जाता है कि अगर सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा सोमवार को की जाए तो सारे क्लेशों से मुक्ति मिल जाती है और सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। बताया जाता है कि चंद्रमा इसी दिन भगवान शिव की पूजा आराधना किया करते थे जिस कारण चंद्रमा को निरोगी काया मिली थी। ये वजह भी है कि सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा का। अतः इस दिन शिवजी की पूजा अर्चना का अर्थ है चंद्रदेव को भी खुश करना। सोमवार को शिव जी की पूजा करते समय उनके मंत्रों का जाप करने से सांसारिक कष्‍टों और मानसिक तनावों से मुक्‍ति मिल जाती है।

religion

इन मंत्रों का भी करें जाप

सोमवार को शिवलिंग की पूजा अर्चना के बाद कुश के आसन पर बैठ कर रुद्राक्ष माला से इन शिव के कुछ प्रभावशाली मंत्रों का जप करना भी विलक्षण सिद्धि व मनचाहे लाभ देने वाला होता है।

इन मंत्रों का जाप आप अपनी इच्‍छा अनुसार 11 , 21 , 101 ,1001 बार कर सकते है।

religion

इन मंत्रों में ऊं नमः शिवाय तो सर्वश्रेष्‍ठ है ही इसके साथ ही ऊं नमः शिवाय शुभं शुभं कुरू कुरू शिवाय नमः ऊं’ के मंत्र का जाप भी बड़ी से बड़ी समस्या और विघ्न को टालने में सहायक होता है।

इसके साथ ही नमो नीलकण्ठाय, ऊं पार्वतीपतये नमः, ऊं पशुपतये नम: का जाप भी कर सकते हैं ये अत्‍यंत कल्‍याणकारी हो सकते हैं।

religion

यह नाम भगवान शिव को प्रसन्न करने के अत्यंत सरल और अचूक मंत्र हैं। इन का रुद्राक्ष की माला से जप करना चाहिए। जप पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख करके करना चाहिए।

 ये खबर भी पढ़े: सोमवार, 17 फरवरी 2020: जानिए आज के शुभ मुहूर्त

 ये खबर भी पढ़े: यहां पर में मौजूद हैं 'जिंदा हनुमान', कई सैकड़ों साल से कोई भी श्रद्धालु नहीं भर पाया इस मूर्ति का मुख

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended