संजीवनी टुडे

राशिनुसार ऐसे करें इन मंत्रों का जाप, बजरंगी बली बचाएंगे हर संकट से

संजीवनी टुडे 06-08-2019 08:50:06

भगवान शिव के बाद बजरंगी बली ही ऐसे देवता हैं, जो अपने भक्तों पर अतिशीघ्र प्रसन्न होते हैं। छोटे-छोटे उपायों व मंत्रों से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं।और बड़ी-बड़ी परेशानियां दूर हो जाती है।


डेस्क। सच्चे मन से श्रद्धापूर्वक की गई हनुमान जी की  पूजा कभी बेकार नहीं जाती देवताओं में भगवान शिव के बाद बजरंगी बली ही ऐसे देवता हैं, जो अपने भक्तों पर अतिशीघ्र प्रसन्न होते हैं। छोटे-छोटे उपायों व मंत्रों से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं।और बड़ी-बड़ी परेशानियां दूर हो जाती है। हनुमानजी की कृपा जिस पर बरसरना शुरू होती है उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता। आप राशि के अनुसार इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं। 

मंगलवार के दिन इन 3 राशियों पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, इस राशि को मिलेगा प्रेम प्रस्ताव!


कर्क राशि के स्वामी चन्द्रमा हैं। इस राशि के जातक को अपने मनोबल में वृद्धि और आत्मविश्वास को कायम रखने के लिए नित्य श्रद्धापूर्वक हनुमान गायत्री मंत्र 'ॐ अंजनिसुताय विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो मारुति प्रचोदयात्।' का जाप करना चाहिए। साथ ही साथ श्री हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाने से भी शुभ फल प्राप्त होंगे।

fv
मेष एवं वृश्चिक मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं। जीवन को मंगलमय बनाने इस राशि के जातक 'ॐ अं अंगारकाय नमः' मंत्र का जाप करें। साथ ही साथ हनुमान जी का दिव्य मंत्र 'मनोजवं मारुततुल्यवेगं, जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठ। वातात्मजं वानरयूथमुख्यं, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये॥' जप करें। सुख-समृद्धि और सेहत से जुड़ी आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी। 


वृष और तुला वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं। इस राशि से जुड़े जातकों को मारुतिनंदन का आशीर्वाद पाने के लिए 'ॐ हं हनुमते नम:।' मंत्र का जप करें। श्रद्धापूर्वक इस मंत्र का जप करने से निश्चित रूप से आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

sdf
मिथुन और कन्या मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध हैं। इस राशि के जातकों को संकटों से मुक्ति और सफलता के लिए हनुमान जी को शीघ्र प्रसन्न करने वाला सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। यदि प्रतिदिन पाठ न संभव हो तो ''अतुलितबलधामं हेमशैलाभदेहं दनुजवनकृशानुं ज्ञानिनामग्रगण्यम्। सकलगुणनिधानं वानराणामधीशं रघुपतिप्रियभक्तं वातजातं नमामि॥'' मंत्र का नित्य जाप करें।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From religion

Trending Now
Recommended