संजीवनी टुडे

राम का काम करने की जिम्मेदारी PM ने उठाई

संजीवनी टुडे 18-10-2016 20:04:46

He took responsibility for the work of Ram Mahesh Sharma

अयोध्या। केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने मंगलवार को अयोध्या कारसेवकपुरम में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राम का काम करने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उठा ली है। हमें राजनीति नहीं राम काज करना है। राजनीति में राम को नहीं लाना चाहिए, राम हमारी आस्था के केन्द्र हैं, राजनीति के लिए नहीं, राम श्रद्धा के लिए हैं, हम विकास के साथ-साथ राम का जीवन दर्शन भी जन-जन तक पहुंचाना चाहते हैं लेकिन यह तभी संभव है जब केन्द्र के साथ-साथ राज्य में भी विकास का पहिया दौड़े।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत की पहचान बिलियन, ड्रिलियन डालर खजाने से नहीं, बल्कि घनी संस्कृति से है। भारत संतों की भूमि है, प्रत्येक रामभक्त संत हैं। भगवान राम का कार्य करने का मौका मिल जाये तो वह सौभाग्य की बात है। रामराज्य की परिकल्पना संतों ने की थी। मन बन चुका है, माहौल बन चुका है, शुरूआत हो चुकी है, रामलला का आदेश हो चुका है। महेश शर्मा ने कहा कि हमारी संस्कृति हमें विश्वगुरू बनाने की ओर ले जा रही है, आज अमेरिका, चीन, आस्ट्रेलिया जैसे देश भारतीय संस्कृति के आगे नतमस्तक हैं। संस्कार ही हमारी ताकत है। उन्होंने कहा कि अयोध्या संतों की भूमि है, कण-कण में राम बसते हैं।
 
पर्यटन मंत्री ने कहा कि विश्व पर्यटन पर अयोध्या को नयी पहचान दिलाने का जिम्मा अब केन्द्र सरकार ने उठाया है। पर्यटन की दृष्टि से सरकार ने तीन परिपथ कृष्णपरिपथ, बुद्ध परिपथ एवं रामायण सर्किट की योजना जारी की है। रामायण सर्किट के तहत राम की मर्यादा का दर्शन भव्य म्यूजियम के माध्यम से होगा, उसकी नींव रखने ही अयोध्या आया हूं,। अयोध्या में पर्यटक आयेंगें तो रोजगार बढ़ेगा, अयोध्या का नक्शा बदलेगा। उन्होंने कहा कि राम व रामायण का चित्रण आधुनिक तरीके से राम म्युजियम के जरिये होगा। सभा को संबोधित करते हुये सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या हिन्दू संस्कृति की प्राणस्थली है उन्होंने पर्यटन मंत्री का ध्यानाकर्षण करते हुये कहा कि अयोध्या की खूबसूरती तभी निखरेगी जब रामपैड़ी का प्रवाह सतत होगा, सरयू पवित्र होगी, घाट स्वच्छ होंगें।


महेश शर्मा ने रामलला का किया दर्शन। 
अयोध्या पहुंचे केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने सरयू तट पर पर अभिषेक पूजन कर मां सरयू को नमन किया तो वहीं रामलला के दरबार में भी पहुंचना नहीं भूले। रामलला के दरबार में दर्शन पूजन कर माथा टेका। तदुपरंात हनुमान जी महाराज के दरबार में पहुंचे। यहां पहुंचने पर पुजारी रमेश दास, पुजारी राजू दास आदि के द्वारा पर्यटन मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। मंत्री श्री शर्मा ने हनुमान जी महाराज को प्रसाद अर्पित कर पूजन अर्चन किया। दर्शन के दौरान उनके साथ सांसद लल्लू सिंह, वेद गुप्ता, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय सहित अन्य रहे।

इससे पूर्व मंच पर केन्द्रीय पर्यटन मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास, म.रामशरण दास रामायणी, विधायक रूदौली रामचन्द्र यादव, चेयरमैन फैजाबाद विजय गुप्ता, चेयरमैन अयोध्या राधेश्याम गुप्ता, पूर्व विधायक रामू प्रियदर्शी, मथुरा प्रसाद तिवारी, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय, सभा का संचालन कमलाकांत सुन्दरम ने किया तो रामजन्मभूमि की जय एवं जय श्रीराम के जयकारों से संपूर्ण सभास्थल गुंजायमान हो उठा।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

More From national

loading...
Trending Now
Recommended