संजीवनी टुडे

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि व सौभाग्य की कामना की

संजीवनी टुडे 24-10-2020 16:37:03

नवरात्र के दौरान मां भगवती की आराधना का पर्व दुर्गाष्टमी और महानवमीं शनिवार को प्रदेशभर में परंपरागत उल्लास और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है।


जयपुर। नवरात्र के दौरान मां भगवती की आराधना का पर्व दुर्गाष्टमी और महानवमीं शनिवार को प्रदेशभर में परंपरागत उल्लास और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है। दुर्गाष्टमी व महानवमीं के मौके पर राज्यपाल कलराज मिश्र, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, अर्जुनराम मेघवाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और कांग्रेस-भाजपा समेत विभिन्न दलों के जनप्रतिनिधियों ने प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और सौभाग्य की कामना की है।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने दुर्गाष्टमी के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। अपने शुभकामना संदेश में उन्होंने मां भगवती से दुर्गाष्टमी पर प्रदेशवासियों के सुख और समृद्धि की कामना की।

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने लिखा कि श्वेते वृषे समरूढ़ा श्वेताम्बरधरा शुचि:।

महागौरी शुभं दद्यान्महादेवप्रमोददा।। नवरात्रि की अष्टमी तिथि को देवी के शांति, सुखदायक स्वरूप मां महागौरी का ध्यान करने से मन निर्मल होकर सद्मार्ग का इच्छुक हो जाता है। मां महागौरी क्षमा, दया, शांति और सिद्धि का प्रतीक हैं। राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने लिखा कि या देवी सर्वभूतेषु शक्ति-रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:॥ मां दुर्गा के नौवें स्वरूप मां सिद्धिदात्री को प्रणाम!! महानवमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने लिखा कि श्वेत वृषे समारूढ़ा श्वेताम्बर धरा शुचिरू। महागौरी शुभं दद्यान्महादेव प्रमोददा॥ शारदीय नवरात्रि में आज के दिन भक्त देवी दुर्गा के महागौरी रूप की आराधना करते हैं। माता महागौरी से प्रार्थना है कि समस्त जनों के कष्ट का निवारण कर उनका कल्याण करें। जय माता महागौरी।।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा कि दुर्गाष्टमी के शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मातृ शक्ति की आराधना का यह पर्व हमें महिलाओं का सम्मान करने की प्रेरणा देता है। इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्ववान है कि वे बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, बेटियों को बचाने और महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान करने का संकल्प लें। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लिखा कि अपने आशीर्वाद से भक्तों को अक्षय पुण्यों का अधिकारी बनाने वाली जगत जननी के आठवें स्वरूप मां महागौरी को सादर प्रणाम तथा दुर्गाष्टमी की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। माताजी की कृपा से सभी के जीवन में खुशहाली का वास हो, ये ही मेरी जगदम्बा से प्रार्थना है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने लिखा कि या देवी सर्वभूतेषु मां सिद्धिदात्री रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नम:।। समस्त प्रदेशवासियों को महानवमीं के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। मां सिद्धिदात्री आप सभी को सुख, शान्ति, समृद्धि एवं स्वास्थ्य प्रदान करें।

यह खबर भी पढ़े: लवीना के आरोप पर पूजा भट्ट ने दिया जवाब, महेश भट्ट अभिनेत्री के खिलाफ करेंगे कानूनी कार्रवाई

यह खबर भी पढ़े: VIDEO : लाल पाड़ की साड़ी पहन नुसरत ने दी मां दुर्गा को अंजलि, पारंपरिक नृत्य कर बजाया ढाक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended