संजीवनी टुडे

यौन शोषण के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

संजीवनी टुडे 21-10-2020 19:35:10

यौन शोषण के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज


जोधपुर। अतिरिक्त सेशन न्यायधीश (महिला उत्पीडऩ प्रकरण) जोधपुर महानगर दुष्कर्म के आरोपी शिक्षक महेंद्र चारण के जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए उसे खारिज कर दिया है।पीडि़ता के अधिवक्ता प्रवीण दयाल दवे ने बताया कि पीडि़ता ने पुलिस थाना बासनी में रिपोर्ट दी थी कि उसके पैतृक गांव गढ़वाला तहसील रोहिट पाली जिले के पड़ोस में रहने वाला महेंद्र चारण उसके घर आता-जाता था। वर्ष 2009 में महेंद्र ने उससे शादी का झांसा देकर उसे अपने घर पर बुलाकर दुष्कर्म किया। बाद में भी झांसा देकर यौन शोषण करता रहा। 

वर्ष 2011 में उसका सलेक्शन आयुर्वेदिक नर्सिंग में पर महेंद्र ने उसकी नर्सिंग ट्रेनिंग कॉलेज करवङ की बजाय मधुबन आयुर्वेदिक कॉलेज बासनी करवा दी जहां पर एक किराए का कमरा भी दिला दिया। महेंद्र उसके कमरे पर आता जाता और उसका यौन शोषण करता। महेंद्र ने जून 2019 में प्रतापनगर स्थित होटल मनन में भी उसके साथ दुष्कर्म किया व धमकी भी दी कि दूसरी जगह शादी की तो घर में आग लगा देगा।

न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस सुनकर आदेश देते हुए कहा कि पीडि़ता 15 वर्ष की थी तब उसे विवाह के नाम पर बहला-फुसलाकर शारीरिक संबंध स्थापित किए। बाद में जोधपुर में किराए के मकान में लगातार शारीरिक संबंध स्थापित किए, ब्लैकमेल कर उसकी इच्छा के विरुद्ध दुष्कर्म व शारीरिक शोषण भी किया गया। पीडि़ता ने 164 के बयानों में भी आरोप की पुष्टि की है। अनुसंधानकर्ता ने भी अपराध प्रमाणित माना है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए न्यायालय ने जमानत का लाभ देना न्यायोचित ना मानते हुए महेंद्र चारण का जमानत प्रार्थना पत्र अस्वीकार कर खारिज कर दिया।

यह खबर भी पढ़े: भारतीय राजदूत की मेडागास्कर के प्रधानमंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय सहयोग मजबूत करने पर हुई बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended