संजीवनी टुडे

संजीवनी सोसायटी धोखाधडी मामले में बहस पूरी

संजीवनी टुडे 05-08-2020 21:12:42

संजीवनी सोसायटी धोखाधडी मामले में बहस पूरी


जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट में संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाले से जुडे मामले में निचली अदालत की ओर से केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह और केवलचन्द डगलिया सहित अन्य के खिलाफ अग्रिम जांच के आदेश देने के खिलाफ पेश अपील पर सुनवाई हुई। मामले में याचिकाकर्ता केवलचंद डगलिया की ओर से न्यायाधीश सतीश कुमार शर्मा की एकलपीठ में बहस पूरी की गई।

याचिका में कहा गया कि एडीजे कोर्ट ने गत 21 जुलाई को शिकायतकर्ता गुमानसिंह व लाबूसिंह की रिविजन अर्जी पर सुनवाई करते हुए मामले में एसओजी को अग्रिम जांच के आदेश दिए थे। जबकि रिविजन अर्जी के तथ्यों में याचिकाकर्ता का नाम होने के बावजूद उसका पक्ष नहीं सुना गया। निचली अदालत की ओर से प्रार्थना पत्र खारिज होने के बाद उसके खिलाफ दायर रिविजन अर्जी में याचिकाकर्ता को पक्षकार भी नहीं बनाया गया। ऐसे में एडीजे कोर्ट का आदेश अवैध है। 

गौरतलब है कि मामले में शिकायतकर्ता गुमानसिंह व अन्य के प्रार्थना पत्र को निचली अदालत ने गत 13 जुलाई को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि वह मामले में परिवादी नहीं है। इसके खिलाफ दायर रिविजन याचिका पर सुनवाई करते हुए एडीजे कोर्ट ने प्रार्थना पत्र को अग्रिम जांच के लिए एसओजी में भेज दिया था। प्रार्थना पत्र में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह सहित अन्य लोगों की संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में भूमिका बताई गई थी।

यह खबर भी पढ़े: राम जन्मभूमि पूजा के अवसर पर बाबा केदार का किया महाभिषेक, जय श्रीराम के लगे जयकारे

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में सियासी उठापटक: गहलोत खेमे के विधायक बसों से जाएंगे सरहद पर तनोट माता के द्वार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended