संजीवनी टुडे

राजस्थान का किसान मोदीजी के साथ: शेखावत

संजीवनी टुडे 20-10-2020 07:57:51

राजस्थान का किसान मोदीजी के साथ


जोधपुर। जोधपुर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कृषि कानूनों का विरोध कर रही पार्टियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने दो टूक कहा कि कुछ लोग अपनी राजनीतिक जमीन खोने से परेशान होकर किसानों को भ्रमित और आंदोलन खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। शेखावत ने कहा कि इन कानूनों को लेकर राजस्थान का किसान खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रहा है।

जोधपुर में सोमवार को शेखावत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पंजाब के किसानों से संवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को संरक्षण देने के लिए ये कानून बनाए हैं। इन कानूनों ने किसान को आजाद किया है। राजस्थान का उदाहरण देते हुए शेखावत ने कहा कि पश्चिम राजस्थान का किसान जीरा और ईसबगोल की खेती करता है। पहले हम जीरा और ईसबगोल गुजरात बेचने जाते थे। रास्ते में पुलिस और मंडी के अधिकारी पकड़ लेते थे। किसान को पेनाल्टी देनी पड़ती थी। उपज छुड़ाने के लिए किसान को कई दिन चक्कर काटने पड़ते थे। अब किसान स्वतंत्र है कि वो कहीं भी अपनी उपज को बेच सकेगा। 

शेखावत ने कहा कि देशभर का किसान इन कानूनों के लिए मोदीजी का अभिनंदन कर रहा है। मैं किसान होने के नाते भी आपको जिम्मेदारी के साथ कह सकता हूं कि ये जो रिफॉर्म मोदी सरकार ने किए हैं, ये आने वाले समय में इस देश के कृषि क्षेत्र के परिदृश्य को बदलने की दिशा में उठाए गए सुनहरे कदम के रूप में अंकित किए जाएंगे। स्वर्ण अक्षरों में इन्हें लिखा जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: ​मालाबार नौसैनिक अभ्यास में ऑस्ट्रेलिया भी होगा शामिल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended