संजीवनी टुडे

राजस्थान का राजनीतिक माहौल और गर्माया, CM गहलोत के 3 करीबियों के 24 ठिकानों पर आयकर और ईडी के छापे

संजीवनी टुडे 13-07-2020 22:09:40

राजस्थान में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती सुर से जहां सियासी घमासान मचा है, वहीं आयकर विभाग और ईडी ने आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तीन करीबियों के ठिकानों पर छापे मारे।


नई दिल्ली। राजस्थान में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बगावती सुर से जहां सियासी घमासान मचा है, वहीं आयकर विभाग और ईडी ने आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तीन करीबियों के ठिकानों पर छापे मारे। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व आम्रपाली ज्वैलरी फर्म के मालिक राजीव अरोड़ा और पार्टी के नेता धर्मेंद्र राठौड़ के दिल्ली, राजस्थान व महाराष्ट्र के कुल 24 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे। जबकि ईडी ने जयपुर के पास कूकस स्थित होटल फेयर माउंट में छापेमारी की है। यह होटल अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के करीबी का है। आयकर विभाग के छापे से प्रदेश का राजनीतिक माहौल और गर्मा गया है। 

सूत्रों के अनुसार सोमवार को मारे गए छापे की कार्रवाई टैक्स चोरी की शिकायत पर की गई है। राजीव अरोड़ा अशोक गहलोत के पुराने मित्र और राज्य पर्यटन विकास निगम के पूर्व चेयरमैन हैं। उनके सी-स्कीम आवास, एमआई रोड स्थित शोरूम सहित पांच ठिकानों पर छापेमारी की गई है। धर्मेंद्र राठौड़ मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत के मित्र हैं और बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष हैं। इनके सोमदत्त मार्ग स्थित फ्लैट पर छापा मारा गया है। इन दोनों नेताओं के आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है और ये दोनों नेता कांग्रेस पार्टी का चुनाव प्रबंधन व फंडिग का काम भी देखते हैं। इसके अलावा ईडी और आयकर विभाग की टीम ने वैभव गहलोत के पार्टनर रविकांत शर्मा के जयपुर के पास कूकस स्थित होटल फेयर माउंट में छापा मारा है।

रविकांत शर्मा को ईडी ने अभी कुछ दिन पहले ही तलब किया था। ईडी को शक है कि बड़े पैमाने पर विदेश से पैसों का लेन-देन हुआ है। बताया जा रहा है कि रविकांत शर्मा ने मॉरिशस से 96.7 करोड़ रुपये प्राप्त किए हैं। उनके यहां आयकर विभाग के साथ-साथ ईडी की टीम पहुंची है और खबर लिखने तक पूछताछ जारी थी। दूसरी ओर राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि गहलोत के करीबी कुछ निर्दलीय विधायकों के घरों और फर्मों पर भी छापेमारी हो सकती है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि भाजपा के तीन अग्रिम विभाग हैं। इनमें एक आयकर विभाग, दूसरा सीबीआई और तीसरा ईडी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सोमवार को शुरू हुई आयकर विभाग और ईडी की कार्रवाई से कांग्रेस के साथियों को डराने की कोशिश की जा रही है।

यह खबर भी पढ़े: मयूर विहार में किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी फरार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended