संजीवनी टुडे

राष्ट्रपति के साथ फोटो वायरल केस/ पकड़ा गया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, थाने में मचा हडक़ंप

संजीवनी टुडे 13-07-2020 15:43:07

मथानिया थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सम्मानित होने की फर्जी फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।


जोधपुर। मथानिया थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सम्मानित होने की फर्जी फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। मामला संदेहास्पद प्रतीत होने पर पुलिस ने इसकी जांच कर उसे आइटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। इसकी रविवार को कोविड जांच करवाई गई। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मथानिया थाने में हडक़ंप सा मच गया। पूरे थाना परिसर को सेेनेटाइज्ड किया गया है। तीन दिन पहले भी पुलिस एक नकबजनी के आरोि‍पित  को लाई थी। तब उसकी जांच रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। तब भी थाने को सेनेटाइज्ड करवाया गया था। 

सनद रहे कि तिंवरी कस्बे के रहने वाले राहुल राठी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो और मैसेज वायरल किया था। इस फोटो में वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सम्मानित हो रहा था। उसने मैसेज भी लिखा था कि साइबर सुरक्षा में बेहतर कार्य करने के लिए राष्ट्रपति ने उसे सम्मानित किया है। फोटो के फेसबुक पर वायरल होते ही कई लोगों ने उसे लाइक करना शुरू कर दिया। बाद में पता लगा कि यह फोटो फर्जी तरीके से बनाकर चस्पा की गई है।

पुलिस जांच में सामने आया कि फिनलैंड के राजदूत रवीश कुमार और रामनाथ कोविंद की मुलाकात की असली फोटो कुछ दिन पूर्व वायरल हुई। यह फोटो राष्ट्रपति ने खुद अपने ट्विटर पर शेयर की थी। उस फोटो में से राजदूत रवीश कुमार की फोटो को हटा कर राहुल ने खुद की फोटो लगा दी थी और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस पर उसे पुलिस ने उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।  आरोपित  राहुल राठी को रविवार को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया। जहां से दो दिन की पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। साथ ही उसकी कोविड जांच करवाई गई। सोमवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। 

यह खबर भी पढ़े: बंगाल पुलिस का दावा: मृत विधायक की जेब से मिला है सुसाइड नोट, दो लोगों को बताया है मौत की वजह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended