संजीवनी टुडे

जम्मू-कश्मीर में देशविरोधी तत्वों का समर्थन वाली कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब देगी जनता- केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री

संजीवनी टुडे 21-11-2020 08:12:58

जम्मू-कश्मीर में देशविरोधी तत्वों का समर्थन वाली कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब देगी जनता


जयपुर। पंचायती राज चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के जिला परिषद एवं पंचायत समिति प्रत्याशियों के समर्थन में शुक्रवार को केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बाड़मेर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया। चौधरी ने घोनरी नाडी, भाडखा और सुमारगिरी की कुटिया बिशाला आगौर में आयोजित जनसभाओं में आमजन से ग्रामीण विकास और सुशासन के लिए भाजपा उम्मीदवारों को से जिताने का आह्वान किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, डॉ. प्रियंका चौधरी, स्वरूप सिंह खारा और रणवीर सिंह भादू सहित भाजपा पदाधिकारी, प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जनसभाओं में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस की नीतियों और विचारधारा पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देशविरोधी और आतंकी गिरोहों के आकाओं से हाथ मिलाकर उनकी पैरवी की है। उन्होंने जम्मू कश्मीर के स्थानीय चुनाव में कांग्रेस के गुपकार गैंग में शामिल होने को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कांग्रेस ने तिरंगे का अपमान करने वालों और धारा-370 की वापसी के लिए देश के खिलाफ चीन से सहायता की उम्मीद करने वालों से हाथ मिलाया है। सोनिया और राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या वे इस देशविरोधी गैंग का समर्थन करते हैं। उन्होंने इस गैंग पर जम्मू-कश्मीर को आतंक और अशांति के युग में वापस ले जाने का आरोप भी लगाया।

कृषि राज्यमंत्री ने कहा कि गुपकार गैंग वाले चाहते हैं कि विदेशी सेना जम्मू और कश्मीर में हस्तक्षेप करे। यह गैंग भारत के तिरंगे का भी अपमान करता है। यदि कांग्रेस देशविरोधी तत्वों का समर्थन नहीं करती है तो उसे अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए कि वह गुपकार गैंग की ऐसी चालों का खुलेआम समर्थन क्यों कर रही है। कैलाश चौधरी ने कहा कि कांग्रेस और गुपकार गैंग जम्मू-कश्मीर को आतंक और अशांति के युग में वापस ले जाना चाहते हैं। वे अनुच्छेद 370 को हटाकर दलितों, महिलाओं और आदिवासियों के अधिकारों को छीनना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्हें हर जगह लोगों द्वारा अस्वीकार किया जा रहा है।

चौधरी ने कहा कि जनता ने कांग्रेस पर भरोसा करके इनको राजस्थान में चुनाव जिताया, लेकिन ये अपने राजनीतिक स्वार्थ में इतने उलझ गए कि जिस बात के लिये सत्ता सौंपी गई थी, उसको भूल गए और जनता से किए वादे अभी तक सिर्फ घोषणापत्र में ही हैं, एक भी वादे को पूरा नहीं किया गया है, चाहे किसान कर्जमाफी की बात हो या युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने की बात हो। जिस तरह से अपराधी बेखौफ होकर अपराध कर रहे हैं, प्रदेश की जनता अपने आपको डरा हुआ महसूस कर रही है। जिस पुलिस को जनता को संरक्षण प्रदान करना चाहिये, वो सरकार बचाने के हथियार के रूप में इस्तेमाल की जा रही है। 

जिला प्रमुख और अधिकांश प्रधान भाजपा के ही बनेंगे :
केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पंचायती चुनाव में एक बार फिर भाजपा की जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस के कुशासन से परेशान जनता इस बार भाजपा को मौका देकर इतिहास रचेगी। पिछले लगभग दो सालों में राज्य की गहलोत सरकार ने पिछली भाजपा सरकार के समय की ग्रामीण विकास से सम्बंधित योजनाओं को बंद करने या उनके नाम बदलने के अलावा अभी तक कुछ भी नया काम नहीं किया है। वह अपने ही घोषणापत्र से मुकर गई है, इसीलिए केंद्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और राष्ट्रीय हित में सभी बड़े मुद्दों का समाधान करने के कारण जनता इस बार पंचायतीराज चुनाव में अवश्य ही भाजपा को विकास करने का अवसर देगी। इस तरह से दोनों जिलों में प्रमुख पद सहित अधिकांश प्रधान भाजपा के ही बनने वाले हैं।

यह खबर भी पढ़े: चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर ने दो साल की शादी के बाद मांगा तलाक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended