संजीवनी टुडे

पाकिस्तानी ''घुसपैठियों'' ने निपटने के लिए सेना का ऑपरेशन अलर्ट शुरू, अतिरिक्त जवानों को किया तैनात

संजीवनी टुडे 11-08-2020 23:02:16

सरहदी जिला जैसलमेर सहित राजस्थान से लगती भारत पाकिस्‍तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा मंगलवार से ऑपरेशन अलर्ट शुरू किया गया है।


जोधपुर। सरहदी जिला जैसलमेर सहित राजस्थान से लगती भारत पाकिस्‍तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा मंगलवार से ऑपरेशन अलर्ट शुरू किया गया है। यह ऑपरेशन 27 अगस्त तक चलेगा। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर तथा तेज आंधी, तूफान के समय संभावित घुसपैठ रोकने व अतिरिक्त चौकसी के लिए इस अभियान के दौरान गश्त बढ़ाने के साथ ही सुरक्षा नाकों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। ऊंटों से गश्त और फुट पेट्रोलिंग बढ़ायी गयी है।

बल के राजस्थान फ्रंंटियर सीमांत मुख्यालय के महानिरीक्षक अमित लोढ़ा ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल द्वारा राजस्थान में पाकिस्तान से लगती सीमा के निकट निगरानी के लिए ऑपरेशन अलर्ट शुरू किया गया है। गर्मी के मौसम में अंतररराष्ट्रीय सीमा क्षेत्रों के क्रियाकलापों में और ज्यादा मजबूती लाने के लिए यह ऑपरेशन चलाया गया है, जिसका मुख्य उद्देश्य सीमा पार से होने वाली घुसपैठ आदि के प्रयासों से निपटना है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। इस एक्सरसाइज में बीएसएफ की सभी शाखाओं के अधिकारी जवान हिस्सा ले रहे हैं।

विपरीत एवं विषम भौगोलिक परिस्थितियों में सीमा पार से घुसपैठ की आशंका बनी रहती है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन अलर्ट है ताकि घुसपैठ तथा अवांछनीय गतिविधियों को रोका जा सके। ऊंटों से गश्त और पैदल निगरानी का दायरा बढ़ाकर संवेदनशील इलाकों और रेतीले धोरों में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया जा रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: महंगे होने वाले हैं लैपटॉप, DSLR सहित 20 सामान, जानिए क्या है कारण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended