संजीवनी टुडे

सांसद दिया कुमारी ने मुख्य सचिव से की मुलाकात

संजीवनी टुडे 16-07-2020 19:48:44

सांसद दिया कुमारी ने मुख्य सचिव से की मुलाकात


जयपुर। राजस्थान के नवनियुक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप से गुरुवार को सांसद दिया कुमारी ने मुलाकात कर अपने संसदीय क्षेत्र राजसमंद की विभिन्न समस्याओं से अवगत कर उन्हें इन समस्याओं का ज्ञापन दिया। अपने ज्ञापन में दीया कुमारी ने जिला स्तरीय खेलकूद व स्पोर्टस गतिविधियों के लिए खेल स्टेडियम के लिए भूमि आवंटन करने और जिले को होर्टिकल्चर मिशन के लिए चयनित किये जाने के प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भिजवाए जाने के लिए कहा।

सांसद ने मुख्य सचिव से जिला मुख्यालय पर प्राकृतिक योग चिकित्सा केन्द्र एवं आयुष हॉस्पीटल प्रस्ताव केन्द्र प्रयर्तित योजनान्तर्गत बनवाने तथा संसदीय क्षेत्र में स्थित चिकित्सा केन्द्रों को क्रमोन्नत किये जाने और नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के संबंध में भी  लिखा। उन्होंने राज्य सरकार से ज्वाईट वेंचर के रूप में नाथद्वारा से भीलवाडा, अजमेर से पुष्कर रेलवे लाइन को मेड़ता तक स्वीकृति के लिए सहमति प्रदान किये जाने और आमेट एवं कुम्भलगढ़ के लिए माही बजाज सागर से जाखम बांध में पानी लाकर जलापूर्ति करने तथा स्वीकृतशुदा मावली-मारवाड़ जंक्शन में आमान परिवर्तन के कार्य के लिए राज्य सरकार की सहभागिता सहमति प्रदान करने का निवेदन भी किया।

यह खबर भी पढ़े: सेनाओं को मिला 300 करोड़ का और इमरजेंसी फंड.

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री का गहलोत पर तीखा हमला: कहा-जनता गिन रही सरकार की विदाई के दिन

अपने पत्र में दीया कुमारी ने बीसलपुर जवाजा पेयजल परियोजना के कियान्वयन में आ रही समस्या के संबंध में और ग्राम ब्यावर खास को जल जीवन मिशन स्वीकृत कराए जाने और देसुरी की नाल स्थित सड़क के सुदृढीकरण मय रेलिंग व पट्टी बनाए जाने के कार्य की स्वीकृति प्रदान किये जाने की मांग की है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended