संजीवनी टुडे

मोदी सरकार की नीति और नीयत एकदम साफ : केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री

संजीवनी टुडे 04-12-2020 08:37:39

मोदी सरकार की नीति और नीयत एकदम साफ


बाड़मेर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी राज्य में हो रहे पंचायती राज चुनाव के अंतिम चरण के लिए अपने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में दौरे कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को बायतु विधानसभा के गिड़ा और पाटौदी क्षेत्र के गांवों में चुनावी सभाओं को सम्बोधित कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। 

चुनावी जनसभाओं में चौधरी ने कहा कि भाजपा की जनहितैषी नीतियां आज पूरे देश में केंद्र सरकार की योजनाओं के रूप में स्पष्ट है, जिनका प्रत्यक्ष लाभ प्रत्येक गांव तक पहुँच रहा है। चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रत्येक क्षेत्र के सर्वागीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है जबकि कांग्रेस भ्रामक राजनीति करके सत्ता प्राप्त करना चाहती है। देश के विकास में बाधक बनी कांग्रेस को इन पंचायतीराज चुनाव में जनता मात देने को तैयार है। 

कृषि राज्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सहित देश में विपक्ष के लोग अपनी राजनीति चमकाने के लिए किसानों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के किसान सड़कों पर नहीं अपने खेतों में काम कर रहे हैं। लोग जानते हैं कि एक राज्य या मान लो डेढ राज्यों के किसानों को उकसाकर यह आंदोलन चलाया जा रहा है। जो ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं। कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए दिन-रात एक कर काम में जुटे हैं, लेकिन कई नेताओं को लगता है कि इससे उनकी राजनीति बंद हो जाएगी। इसीलिए वह प्रायोजित तौर पर किसानों को भड़काने में जुटे हैं, हालांकि उनका प्रभाव एक सीमित क्षेत्र तक है और जल्द ही उनकी चाल को किसान भी समझ जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीति और नीयत एकदम साफ है। जो वादा किया है, उसे पूरा करना हमारा लक्ष्य है। 

चौधरी ने कहा कि वादाखिलाफी कांग्रेस की परंपरा रही है। आज प्रदेश में बढ़ते अपराध, बेरोजगारी, कोरोना कुप्रबंधन सभी मुश्किलें मुंह उठाये खड़ी है और कांग्रेस सरकार आंतरिक गुटबाजी व आपसी मतभेदों में ही उलझी रही है। ये पंचायत चुनाव हमारे क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। आइये हम सब मिलकर इस नाकारा प्रशासन को मुंहतोड़ जवाब देते हुए भाजपा के पक्ष में वोट देकर सभी जिला परिषद और पंचायत समिति प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताएं। इस तरह इस बार आमजन के आशीर्वाद से जिला प्रमुख और ज्यादातर प्रधान भाजपा के बनेंगे। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि आमजन के आशीर्वाद से भाजपा विजयी होगी। 

यह खबर भी पढ़े: मास्क न पहनने वालों से Covid Center में सेवा करवाने के हाईकोर्ट के फैसले पर रोक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended