संजीवनी टुडे

विधायकों की टेपिंग की झूठी अफवाह फैलाने वालों की जांच के निर्देश

संजीवनी टुडे 08-08-2020 16:50:01

जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में ठहरे आधा दर्जन विधायकों के फोन टेपिंग की आधारहीन व मिथ्या अफवाह फैलाने के संबंध में पुलिस महानिदेशक की ओर से साइबर थाने में दर्ज मामले की जांच नियमानुसार करवाई जाएगी।


जयपुर। जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में ठहरे आधा दर्जन विधायकों के फोन टेपिंग की आधारहीन व मिथ्या अफवाह फैलाने के संबंध में पुलिस महानिदेशक की ओर से साइबर थाने में दर्ज मामले की जांच नियमानुसार करवाई जाएगी। पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने जयपुर पुलिस कमीशनर आनंद श्रीवास्तव को इस संबंध में तत्काल जांच की कार्रवाई पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। 

पुलिस महानिदेशक ने यह स्पष्ट किया है कि राजस्थान पुलिस की किसी भी यूनिट द्वारा किसी भी विधायक या सांसद की टेपिंग न तो पूर्व में की गई और न ही वर्तमान में की जा रही है। इन्टरकाॅम से हुई बातचीत को रिकार्ड करने का आरोप भी मिथ्या व काल्पनिक है। राजस्थान पुुलिस हमेशा आपराधिक कृत्य को रोकने का कार्य करती है और अवैधानिक टेपिंग एक आपराधिक कृत्य है।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर सर्वथा आधारहीन, मिथ्या व भ्रम फैलाने की दृष्टि से एक तथाकथित सूचना प्रसारित की जा रही है कि जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में ठहरे आधा दर्जन विधायकों के फोन अवैधानिक तरीके से टेप किये जा रहे है। राजस्थान पुलिस ने आम जन से कतिपय शरारती तत्वों द्वारा दुर्भावनावश एवं निहित स्वार्थवश सोशल मीडिया के जरिये फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। सिंह ने स्पष्ट किया है कि मिथ्या सूचनाओं का प्रसारण अवैधानिक है अतः आमजन को मिथ्या सूचनाओं के प्रसारण से बचने की सलाह दी गई है।

यह खबर भी पढ़े: इस वार को जन्मी लड़कियो से रहें दूर वरना पड़ेगा बहुत भारी, इस तरह जानें किसी व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य

यह खबर भी पढ़े: एक्ट्रेस भाविनी पुरोहित की शादी कोरोना की वजह से हुई पोस्टपोन, बोलीं- हम लोग रिस्क नहीं लेना चाहते

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended