संजीवनी टुडे

जयपुर-दिल्ली हाइवे पर किसानों ने किया चक्काजाम, कई जिलों में भडक़ा किसान आंदोलन

संजीवनी टुडे 03-12-2020 15:49:12

केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में राजस्थान के कई शहरों में भी किसान सडक़ों पर उतर आए हैं। किसानों ने अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले गुरुवार को जयपुर-दिल्ली हाइवे पर जाम लगा दिया।


जयपुर। केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में राजस्थान के कई शहरों में भी किसान सडक़ों पर उतर आए हैं। किसानों ने अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले गुरुवार को जयपुर-दिल्ली हाइवे पर जाम लगा दिया। समिति ने 2 दिन पहले इस प्रदर्शन की घोषणा की थी, जबकि पुलिस ने पूर्व चेतावनी अनुरुप हाइवे पर चक्काजाम रोकने के लिए भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया है। किसान आंदोलन की आग जयपुर के अलावा श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ सरीखे जिलों में भी फैल गई है। यहां भी किसान केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों का खुले तौर पर विरोध कर रहे हैं।

राजधानी जयपुर से गुजर रहे जयपुर-दिल्ली हाइवे पर किसान प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर की तरफ से दिल्ली की तरफ जा रहे सभी वाहनों को अनाज मंडी के सामने बने रोड पर डायवर्ट कर दिया है। इससे यहां ट्रैफिक जाम की नौबत नहीं आई। किसान संघर्ष समन्वय समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि जयपुर में सूरजपोल गेट के बाहर दिल्ली हाइवे पर चक्का किया जा रहा है। संघर्ष समिति ने राज्य में आंदोलन को व्यापक आकार देने के लिए अन्य सभी किसान संगठनों को साथ लाने का निर्णय किया है। साथ ही सभी जनवादी संगठनों, किसान हितैषी राजनीतिक दलों और आम जनता से इस आंदोलन में सहयोग करने और साथ देने की अपील की है।

संघर्ष समिति राजस्थान में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला-दहन, पर्चा-पोस्टर का प्रकाशन और वितरण, सभाओं, गोष्ठियों, धरना-प्रदर्शन आदि के द्वारा सघन अभियान चलाया जाएगा। किसान आंदोलन के कारण दिल्ली के सभी हाईवे बंद हैं, सिर्फ जयपुर-दिल्ली हाईवे खुला हुआ है। इसलिए यहां चक्का जाम करने व बंद का विचार किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: 12 साल छोटे जैद दरबार से शादी करने जा रही हैं गौहर खान! एक्ट्रेस ने उम्र के सवाल पर दिया ये जवाब

यह खबर भी पढ़े: भारतीय बच्चों को परेशान कर रहा हैं पाकिस्तान, सामने आई ये करतूत, बच्चों के साथ किया ऐसा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended