संजीवनी टुडे

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने किया खुलासा, जानें राजस्थान में कब और कैसे खुलेंगे स्कूल

संजीवनी टुडे 21-10-2020 21:01:00

कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में पिछले करीब 10 महीने से स्कूल बंद पड़े है। अभी तक तक स्कूलों को खोलने का फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।


जयपुर। कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में पिछले करीब 10 महीने से स्कूल बंद पड़े है। अभी तक तक स्कूलों को खोलने का फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।  हालांकि केन्द्र सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला अब राज्य सरकारों पर छोड़ दिया है। 

प्रदेश सरकार ने स्कूलों को खोलने की रिपोर्ट देने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्ष में एक कमेटी बना दी है, जिसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्कूलों को खोलने पर कोई फैसला लिया जाएगा। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि '31 अक्टूबर तक प्रदेश में स्कूल नहीं खोलने का फैसला लिया गया था, जिसे 31 नवम्बर तक बढ़ाने का भी सुझाव आया था, स्कूल कैसे और कब खुले इसको लेकर कमेटी बनाई है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मुख्यमंत्री स्तर पर कोई फैसला लिया जाएगा, लेकिन वर्तमान में कोरोना अपने पीक पर है। 

डोटासरा ने बताया कि 'बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता अभिभावकों के साथ ही हमे भी है। बच्चों को कैसे संक्रमण से बचाते हुए स्कूल खोले जाएंगे इसको लेकर कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी। अधिकारियों और अभिभावकों से कमेटी चर्चा करेगी। साथ ही निजी स्कूलों को फीस को लेकर कोई नुकसान ना हो इसको लेकर भी कमेटी चर्चा करेगी।

उन्होंने कहा कि, अगर स्कूल नहीं खोलते हैं तो पूरा साल जीरो सेशन के रूप में जाएगा और इससे बच्चों के एक साल खराब होने का संकट भी खड़ा होगा। ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ही स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: फिल्म 'याराना' के 25 साल पूरे, माधुरी दीक्षित ने ऋषि कपूर और सरोज खान को किया याद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended