संजीवनी टुडे

संभागीय आयुक्त- डाॅ. समित शर्मा का स्कूलाें में औचक निरीक्षण, प्रिंसिपल सहित 11 शिक्षकाें काे चार्जशीट

संजीवनी टुडे 25-10-2020 23:15:00

देश को मुफ्त दवा योजना देने वाले चर्चित आईएएस और इन दिनों जोधपुर के संभागीय आयुक्त का जिम्मा संभाल रहे डाॅ. समित शर्मा इन दिनों नए मिशन पर हैं ।


पाली। देश को मुफ्त दवा योजना देने वाले चर्चित आईएएस और इन दिनों जोधपुर के संभागीय आयुक्त का जिम्मा संभाल रहे डाॅ. समित शर्मा इन दिनों नए मिशन पर हैं । बुधवार काे एक बार फिर से जिले की स्कूलाें की व्यवस्थाओं काे जांचने टीम के साथ निरीक्षण कर डॉक्टर शर्मा ने शिक्षकों की खैर खबर ली इस दाैरान उन्हाेंने सिणगारी-पाली  स्कूल के प्रिंसिपल सहित आधे से अधिक स्टाफ काे चार्जशीट जारी की। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी काे भी चार्जशीट जारी करने के निर्देश जिला  कलेक्टर अंशदीप काे  दिए।

संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरुण पुरोहित एवं जोधपुर से आए निरीक्षण दल के साथ सबसे पहले 8:25 पर सिणगारी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पहुंचे। यहां संभागीय आयुक्त काे देखते ही प्रिंसिपल ज्याेति गाेस्वामी ने रजिस्टर में एंट्री करनी शुरू कर दी। इसके बाद उन्हाेंने कुलथाना, वायद, गढवाड़ा सहित कई स्कूलाें का निरीक्षण किया। चाैंकाने वाली बात यह कि पूरे संभाग में सभी पीईईओ ने अपने अधीन आने वाली स्कूलाें के स्टाफ काे समय पर पहुंचने के निर्देश दिए, इसके बाद भी ज्यादातर शिक्षक देर से स्कूल पहुंचे।

सिणगारी स्कूल में तो 16 में से मात्र 5 अध्यापक उपस्थित मिले। शेष स्कूल खुलने के 1 घंटे बाद तक भी विद्यालय नहीं पहुंचे। प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी ने निरीक्षण दल के आने के तत्काल बाद खाली पड़े रजिस्टर के कॉलम भरने का प्रयास किया। जिस पर दल ने रजिस्टर जब्त कर लिया। संभागीय आयुक्त ने कलेक्टर पाली को पर्यवेक्षण की लापरवाही के लिए प्रधानाचार्य ज्योति गोस्वामी व जिला शिक्षा अधिकारी पाली को 17 सीसीए के अंतर्गत चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त ने सिणधारी प्रिंसिपल से उनकी  सैलेरी की जानकारी मांगी तो जवाब था - 89 हजार।  इतनी सैलेरी के बाद भी ईमानदारी से काम नहीं करने से नाराज शर्मा ने यहां तक कह दिया कि स्कूल में स्माइल प्राेजेक्ट के साथ-साथ ई शिक्षा प्राेजेक्ट काे लेकर किसने कितने कंटेट पढ़ाए। किसी के भी जवाब नहीं देने पर उन्हाेंने नाराजगी जताई।

गढ़वाड़ा स्कूल में संभागीय आयुक्त अचानक पहुंचे ताे पता चला कि कई शिक्षक ही  नहीं पहुंचे। धूप में बैठे शिक्षको से  उन्हाेंने स्माइली प्राेजेक्ट काे लेकर  पढ़ाई की जानकारी मांगी  ताे एक भी जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद उन्हाेंने रजिस्टर चैक किया। इसमें भी 18 में से कई अनुपस्थित मिले।

यह खबर भी पढ़े: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दिवाली और छठ पूजा के लिए Indian Railways ने दिया ऐसा तोहफा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended