संजीवनी टुडे

प्रदेश में संक्रांति पर कई जिलों में छाए रहे बादल, शीतलहर थमने से मिली सर्दी से राहत

संजीवनी टुडे 14-01-2021 16:20:53

मकर संक्रांति पर राजस्थान में कई स्थानों पर मौसम का मिजाज बदल गया है। सूर्य के उत्तरायण होने के साथ ही कई इलाकों में बादल छाने से सूरज बादलों की ओट में छिप गया।


जयपुर। मकर संक्रांति पर राजस्थान में कई स्थानों पर मौसम का मिजाज बदल गया है। सूर्य के उत्तरायण होने के साथ ही कई इलाकों में बादल छाने से सूरज बादलों की ओट में छिप गया। राहत यह रही कि तापमान में बढ़ोतरी होने से सर्दी का जोर कुछ कम हुआ है। श्रीगंगानगर, सीकर व कोटा समेत कई जिलों में सवेरे कोहरा छाया रहा। 

सूर्य के मकर राशि में प्रवेश के साथ मकर संक्रांति के मौके पर गुरुवार सवेरे राजधानी जयपुर के आसमान पर बादल छाए रहे। पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंटआबू का तापमान दो डिग्री बढक़र एक डिग्री सेल्सियस दर्ज होनेे के साथ ही यह प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। इसके अलावा चूरू में 2.5, श्रीगंगानगर में 5.5, फलौदी में 7.8, अजमेर में 8.1, भीलवाड़ा में 4.8, वनस्थली में 6.1, जयपुर में 8.3, पिलानी में 2.7, सीकर में 2, डबोक में 5.2, चितौडग़ढ़ में 6.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया। मैदानी इलाकों में फतेहपुर सबसे ठंडा रहा, यहां लगातार चौथे दिन पारा जमाव बिंदु के नजदीक 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोबनेर का तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने आगामी पांच दिन तेज सर्दी के साथ 
शीतलहर चलने की संभावना जताई है। मौसम में आए बदलाव के कारण जयपुर में बादल छाए रहे। शीतलहर नहीं चलने से प्रदेशवासियों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली। सवेरे श्रीगंगानगर जिला घने कोहरे में लिपटा रहा। घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई। सर्द हवा चलने से लोगों को सर्दी से बिल्कुल भी राहत नहीं मिल पाई। हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी ने लोगों की धूजणी छुड़ा दी। कोटा में भी तापमापी के पारे में उछाल आया। यहां न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कोटा में सुबह कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम बनी रही। 

यह खबर भी पढ़े: सेकंड ग्रेड भर्ती 2013 प्रकरण को लेकर महत्वपूर्ण आदेश, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सचिवालय में दो वर्ष से अटकी पड़ी है यह भर्ती

यह खबर भी पढ़े: श्रीलंका को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए दिमुथ करुणारत्ने

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended