संजीवनी टुडे

हैल्थ प्रोटोकॉल की हो पालना समाज के सभी वर्ग निभाएं दायित्व -मुख्यमंत्री

संजीवनी टुडे 23-11-2020 23:30:00

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण खतरनाक स्थिति की ओर बढ़ रहा है।


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण खतरनाक स्थिति की ओर बढ़ रहा है। जरा सी लापरवाही खुद के साथ ही दूसरों के लिये भी जानलेवा हो सकती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने संक्रमण पर नियंत्रण के लिए जनहित में कड़े फैसले लिये हैं। आमजन, जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों सहित समाज के सभी वर्गों को समझना होगा कि प्रदेषवासियों की जीवन रक्षा को सर्वोपरि रखते हुए दो गज दूरी एवं हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना के संबंध में राज्य सरकार द्वारा लिये गये इन निर्णयों की पालना हम सभी के हित में है।

गहलोत सोमवार को वीसी के माध्यम से कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेष के आठ जिला मुख्यालयों पर नगरीय क्षेत्र में नाइट कफ्र्यू तथा शाम 7 बजे बाद बाजार बन्द कराने, विवाह समारोह में 100 से अधिक लोगों के इकटठा होने तथा मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना बढ़ाने जैसे फैसले जीवन की रक्षा के लिए जरूरी हैं।

हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना के साथ सीमित रखें चुनाव प्रचार

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार को इस बात का एहसास है कि प्रदेश में संक्रमण के बढ़ने के पीछे त्यौहारी सीजन के दौरान बाजारों में उमड़ी भीड़, बढ़ती सर्दी, वैवाहिक कार्यक्रमों में अधिक संख्या में लोगों की उपस्थिति के साथ-साथ नगरीय-निकाय तथा पंचायत चुनावों के प्रचार में सोषल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं होना भी है। उन्होंने कहा कि न्यायिक बाध्यता तथा संवैधानिक प्रावधानों के कारण सरकार ने निकाय एवं पंचायत चुनाव कराए। राज्य सरकार तथा राज्य निर्वाचन आयोग की सख्त हिदायत के बावजूद प्रचार के दौरान मास्क लगाने एवं डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल की उचित पालना नहीं हो पाई। उन्होंने वर्तमान में चल रहे पंचायतीराज चुनाव के प्रत्याशियों तथा सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना अनिवार्य रूप से करें, ताकि आमजन के समक्ष आदर्ष प्रस्तुत हो सके।

आने वाली वैक्सीन के लिए तैयारी रखें

वीसी के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के लिये अभी से पूरी तैयारियां रखने के निर्देश दिए। उन्होंने वैक्सीन के लिए स्टोरेज, कोल्ड चैन, आवश्यकता, वितरण की व्यवस्था तथा प्राथमिकता क्रम आदि बिंदुओं की अग्रिम तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चूंकि चिकित्साकर्मी सबसे अग्रिम पंक्ति के वॉरियर होते हैं अतः उन्हें वैक्सीन प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखा जाए।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended