संजीवनी टुडे

राजीव गांधी का 75वां जयंती वर्ष: प्रदेशभर में 20 व 21 अगस्त को होंगे विभिन्न आयोजन

संजीवनी टुडे 02-08-2020 19:24:49

राजीव गांधी का 75वां जयंती वर्ष: प्रदेशभर में 20 व 21 अगस्त को होंगे विभिन्न आयोजन


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 20 एवं 21 अगस्त को प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने को मंजूरी दी है। इसके तहत राजस्थान ललित कला अकादमी की ओर से चित्रकला प्रतियोगिता, राजस्थान उर्दू अकादमी की ओर से निबन्ध, पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता, रवीन्द्र मंच जयपुर की ओर से आनलाइन नाट्य प्रस्तुति, जवाहर कला केन्द्र, जयपुर की ओर से म्यूजिक एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम तथा राजस्थान साहित्य अकादमी की ओर से राजीव गांधी का स्थानीय निकायों के चुनाव एवं संस्थानीकरण में योगदान विषय पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के कारण इन सभी कार्यक्रमों को आनलाइन आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने कहा है कि देश के विकास एवं सूचना क्रांति में स्व. राजीव गांधी का बड़ा योगदान है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से युवा पीढ़ी को राजीव गांधी के व्यक्तित्व और देश को 21वीं सदी में ले जाने के उनके विजन को जानने और समझने का अवसर मिलेगा। 

यह खबर भी पढ़े: तेलंगाना में कोरोना के 1891 नए मामले दर्ज, बीते 24 घंटे में 10 लोगों की मौत

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में इंदिरा रसोई योजना के तहत गरीबों और जरूरतमंदों को मिलेगा 8 रुपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From rajasthan

Trending Now
Recommended