संजीवनी टुडे

सवर्ण आरक्षण लागू नहीं होना युवाओं के साथ खिलवाड़ : भाजपा

संजीवनी टुडे 15-03-2019 21:58:59


रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में सवर्ण आरक्षण लागू नहीं करने पर प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की है। भाजपा ने आरोप लगाया कि केन्द्र के इस जनकल्याणकारी कदम को अमल में न लाकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ के युवकों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने शुक्रवार को कहा कि सवर्ण आरक्षण को केन्द्र में जिस कांग्रेस के सहयोग से पारित किया गया है, उसी कांग्रेस की प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री संकीर्ण राजनीतिक मानसिकता और दुराग्रह के चलते उसे छत्तीसगढ़ में लागू नहीं कर रहे हैं। 

जब इस प्रावधान को देश के सभी दलों के केंद्रीय नेताओं ने लंबे विचार-विमर्श के बाद स्वीकृत कर दिया है तो फिर प्रदेश सरकार को छत्तीसगढ़ में इसे लागू करने में और किसी तरह की समीक्षा की जरूरत क्यों है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री ऐसा करके लोकसभा चुनाव की आड़ में अपने राजनीतिक दुराग्रह का परिचय दे रहे हैं। उपासने ने कहा कि ऐसा करके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के लाखों उन युवकों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं, जिन्हें सवर्ण आरक्षण की पात्रता का लाभ मिलता। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राज्य सरकार की इस नीति का विरोध करते हुए प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ प्रदेश सरकार लगातार सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया चला रही है और दूसरी तरफ सवर्ण आरक्षण के पात्र लाभार्थियों को उनके अधिकार से वंचित कर रही है।

More From politics

Loading...
Trending Now
Recommended