संजीवनी टुडे

तबादलों का धंधा चला रही है योगी सरकार : अखिलेश

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 21:05:01

कहा कि मुख्यमंत्री की बात काे अनसुना कर मंत्री और अधिकारी अपना अपना राग अलाप रहे हैं।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर तबादलों का धंधा चलाने का आराेप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की बात काे अनसुना कर मंत्री और अधिकारी अपना अपना राग अलाप रहे हैं। यादव ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्णतया अराजकता की स्थिति है। मुख्यमंत्री की उनके सहयोगी मंत्री और अधिकारी अनसुना कर रहे हैं। सब अपनी ढपली पर अपना-अपना राग अलाप रहे हैं। भ्रष्टाचार पर रोक नहीं है। तबादलों का धंधा बदस्तूर जारी है। निजी मेडिकल कालेजों में फीस के नाम पर जबर्दस्त वसूली चल रही है।

यह खबर भी पढ़ें:​कोई भी भाषा किसी पर थोपी नहीं जाए : वेंकैया

मुख्यमंत्री की घोषणाएं भी फाइलों की कैद से बाहर नहीं निकल रही हैं। उन्होने कहा कि तबादलों की निर्धारित अवधि समाप्त हो जाने के बाद भी विभिन्न विभागों में तबादले जारी हैं। यह खेल मंत्री स्तर तक चलने की शिकायतें हैं। मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों पर अंकुश लगाने का साहस भी वे नहीं दिखा रहे हैं। सचिवालय में तीन दिन में फाइलों के निस्तारण के आदेशों के बावजूद तीस दिन में भी फाइलों की धूल नहीं साफ होती है। यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के नीचे ही स्टाम्प और पंजीयन विभाग में सैकड़ों तबादले तबादला अवधि बीतने के बाद हो गए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

स्वास्थ्यमंत्री के विभाग में बड़े पैमाने पर पैरामेडिकल कर्मियों के तबादलों में गड़बड़ी पर बैठी जांच ठंडे बस्ते में चली गई है। पीडब्लूडी विभाग में ई-टेण्डर घपला चर्चित हो चला है सिंचाई विभाग भी इससे अछूता नहीं रहा। उन्होने सवाल किया कि कमाईदार विभागों में यह खुला खेल क्या बिना ऊपरी समर्थन के चल सकता है। निवेशकों को प्रदेश के नौकरशाह अपनी उंगलियों पर नचाने और फाइल के मकड़जाल में उलझाने से बाज नहीं आने वाले है। जब तमाम पापड़ बेलने पर देश के बड़े पूंजी घराने निवेश को तैयार नहीं हो रहे है तो सुदूर विदेश से यहां कोई क्यों आएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From politics

Trending Now
Recommended