संजीवनी टुडे

कांग्रेस घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है 'यूनिवर्सल हेल्थ केयर' योजना

संजीवनी टुडे 14-03-2019 20:59:34


रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार की 'यूनिवर्सल हेल्थ केयर' योजना को पार्टी लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है। यह योजना प्रदेश में केंद्र सरकार के आयुष्मान भारत की जगह लेगी। हालांकि, इसके धरातल पर लागू होने में लंबा समय लगेगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पार्टी कार्यालय राजीव भवन में पुनिया ने कहा कि राहुल गांधी यूनिवर्सल हेल्थ केयर पर चर्चा करने के लिए रायपुर आ रहे हैं। संभव है कि इसे कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी शामिल करें। 

पुनिया रायपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वे यहां ‘सबके लिए स्वास्थ्य का अधिकार’ विषयक कार्यशाला में शामिल होंगे। पार्टी नेताओं का मानना है कि राहुल गांधी शुक्रवार को यूनिवर्सल हेल्थ केयर को पार्टी के घोषणापत्र में शामिल करने की घोषणा कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि यूनिवर्सल हेल्थ केयर कांग्रेस सरकार की नई योजना है। इसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव विदेश दौरा भी कर चुके हैं। प्रदेश प्रभारी पुनिया ने कहा कि रायपुर में पीसीसी नेताओं की बैठक लेंगे। टिकट बंटवारे के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी प्रक्रिया देशभर में शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को राहुल गांधी के आगमन पर भी कुछ बैठकें प्रस्तावित हैं। शक्ति और सोशल मीडिया की बैठक भी होगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बैठक में पुनिया के साथ सीएम भूपेश बघेल, डाटा एनालिटिक्स विभाग के चेयरमैन प्रवीण चक्रवर्ती, राष्ट्रीय समन्वयक शशांक शुक्ला, कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव शामिल होंगे। सोशल मीडिया और शक्ति से जुड़े कार्यकर्ताओं की बैठक में शशांक शुक्ला के साथ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, सीएम के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और अन्य कांग्रेस नेता सुझाव देंगे।

More From politics

Loading...
Trending Now
Recommended