संजीवनी टुडे

चुनावी रणनीति को लेकर मंगलवार को तृणमूल की अहम बैठक

संजीवनी टुडे 11-03-2019 10:46:03


कोलकाता। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। राज्य में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरणों में मतदान होने हैं। ऐसे में राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत सुनिश्चित करने और पार्टी के दगाबाजों को किनारे लगा कर बेहतर उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने के लिए राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल की सुप्रीम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई है। 

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

कल यानी मंगलवार को उनके कालीघाट स्थित घर यह बैठक होनी है जिसमें पार्टी कोर कमेटी के सदस्यों को शामिल होने के लिए कहा गया है। इसमें राज्य के शिक्षा व संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, सुब्रत मुखर्जी, सुब्रत बख्शी, अरूप बिस्वास समेत जिला स्तर के शीर्ष नेतृत्व को आमंत्रित किया गया है। 

पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की ओर से इन लोगों को लेकर एक 12 सदस्यीय निर्वाचन कमेटी का गठन किया गया था। इस कमेटी पर राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने की जिम्मेवारी है। मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर कमेटी की बैठक के बाद सूची फाइनल कर दी जाएगी और संभवतः उसी दिन जारी भी होगी।

पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इस बार फिल्मी हस्तियों को बहुत कम टिकट दिया जाएगा और कई सीटिंग सांसदों का टिकट भी कट सकता है। विशेषकर हिंदी भाषी बहुल क्षेत्रों में तृणमूल कांग्रेस ने हिंदी भाषी उम्मीदवारों को उतारने की रणनीति बनाई है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ऐसे में पार्टी की नई सूची में नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। कुछ विधायकों को भी लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी की जा रही है जिसमें महुआ मोइत्र का नाम सबसे अधिक चर्चित है। इसके अलावा राज्य अल्पसंख्यक आयोग की अध्यक्ष मारिया फर्नांडिस के भी चुनाव लड़ने की चर्चा तेज है।

More From politics

Trending Now
Recommended