संजीवनी टुडे

आफत की बारिश के बीच कुछ ही देर में शुरू विधानसभा सत्र की कार्यवाही, स्पीकर ने 1 बजे तक के लिए किया था स्थगित

संजीवनी टुडे 14-08-2020 12:37:00

इससे पहले बारिश के बीच सभी विधायक विधानसभा भवन पहुंचे। इस बार विधान सभा सत्र के दौरान दर्शक, विशिष्‍ट और अध्‍यक्ष दीर्घा के लिए भी प्रवेश पत्र नहीं बनाये जायेंगे।


जयपुर। राजस्थान विधानसभा सत्र की कार्यवाही 1 बजे से फिर शुरू होने वाली है। इससे पहले आज 11 बजे से विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई और सत्र की शुरुआत ही विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी द्वारा परम्परा के तहत सभी दिवंगत नेताओं को श्रन्दांजलि अर्पित की और 2 मिनट का मौन रखा गया। इसके साथ ही स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 1 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। 

इससे पहले बारिश के बीच सभी विधायक विधानसभा भवन पहुंचे। इस बार विधान सभा सत्र के दौरान दर्शक, विशिष्‍ट और अध्‍यक्ष दीर्घा के लिए भी प्रवेश पत्र नहीं बनाये जायेंगे। राजस्‍थान विधान सभा के सचिव प्रमिल कुमार माथुर ने बताया कि प्रवेश द्वारों पर हाथ धोने और सेनेटाइज किये जाने वाली मशीनें पर्याप्‍त संख्‍या में लगाई गई है। चार पहिया वाहन को भी विधानसभा परिसर में प्रवेश करते ही सेनेटाइज मशीन से निकालना होगा। 

After the power struggle in Congress some such reactions are coming for CM Gehlot and Sachin Pilot

बता दें कि राजस्थान के सियासी ड्रामे के पटाक्षेप के बाद अब सब कुछ बेहतर हो गया है। अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सचिन पायलट और उनके समर्थक अब मन गए हैं और राजस्थान की कांग्रेस सरकार स्थिर दिख रही है।

राजस्थान की सियासत के लिए आज का दिन बहुत खास है।  राज्य में लगभग एक माह से अधिक लंबे वक्त तक चले राजनीतिक बवाल के पश्चात शुक्रवार से विधानसभा का विशेष सत्र प्रारंभ होने जा रहा है। विधानसभा का यह सत्र बहुत अहम और हंगामेदार होने की आसार है। राजनीतिक कयासों से परे हुए घटनाक्रम के पश्चात हो रहे इस सत्र में 'विश्वास प्रस्ताव' और 'अविश्वास प्रस्ताव' दोनों ही लाये जायेंगे। 

Gehlot and Pilot

इसके लिये सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष दोनों ने जोरदार तैयारियां कर रखी हैं। विधानसभा का सत्र का बहुत अलग अंदाज में होने की आसार है। इसमें विरोध की टीस, एक दूसरे के प्रति अविश्वास और राजनीतिक मजबूरियों के बावजूद दोनों दलों में एकजुटता देखने का मिल सकती है। 

सत्र से पहले कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने गुरुवार को बैठक कर अपनी-अपनी रणनीति बनाई। कांग्रेस ने सत्ता के लिये हुए संग्राम के बाद सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमे को एक करके एकजुटता का परिचय दिया है। दोनों खेमे गिले शिकवे भुलाकर विधानसभा में अपनी एकजुटता और ताकत का प्रदर्शन करेंगे।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस में सत्ता संग्राम के बाद सीएम गहलोत और सचिन पायलट के लिए आ रही है कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan/मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, अब मोबाइल ओपीडी वैन के जरिए मिलेंगी नि:शुल्क दवा, जांच के लिए सैंपल भी लिए जाएंगे

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended