संजीवनी टुडे

आरक्षण को लेकर आरएसएस एवं भाजपा की मंशा ठीक नहीं : तेजस्वी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-08-2019 17:35:15

यादव ने कहा कि आरक्षण को लेकर आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी की मंशा ठीक नहीं है।


पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान पर पलटवार करते हुए आज कहा कि आरक्षण को लेकर आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मंशा ठीक नहीं है। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “मोहन भागवत जी के बयान के बाद आपको यह साफ होना चाहिए कि क्यों हम आपको ‘संविधान बचाओ’ और ‘बेरोज़गारी हटाओ,आरक्षण बढ़ाओ’ के नारों के साथ आगाह कर रहे थे।

यह खबर भी पढ़ें: संस्थागत प्रसव में इजाफा जागरूकता की पहचान : मंत्री

‘सौहार्दपूर्ण माहौल’ की नौटंकी में ये आपका आरक्षण छीन लेने की योजना में काफी आगे बढ़ चुके है। जागो, जगाओ और अधिकार बचाने की मशाल जलाओ।” राजद नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “आरक्षण को लेकर आरएसएस एवं भाजपा की मंशा ठीक नहीं है। बहस इस बात पर करिए कि इतने वर्षों बाद भी केंद्रीय नौकरियों में आरक्षित वर्गों के 80 प्रतिशत पद ख़ाली क्यों है। उनका प्रतिनिधित्व सांकेतिक भी नहीं है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

केंद्र में एक भी सचिव अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग से क्यों नहीं है। कोई कुलपति अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग से क्यों नहीं है। करिए बहस। उल्लेखनीय है कि भागवत ने रविवार को कहा था कि जो आरक्षण के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ हैं उन लोगों के बीच इस पर सद्भावपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From politics

Trending Now
Recommended