संजीवनी टुडे

Rajasthan Politics Update/भारतीय जनता पार्टी ने बदला मूड, अब नहीं लाएंगे सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

संजीवनी टुडे 14-08-2020 13:10:00

इससे पहले गुरूवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय लिया था।


जयपुर। राजस्थान विधानसभा सत्र की कार्यवाही 1 बजे से फिर शुरू हो चुकी है। इससे पहले आज 11 बजे से विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई और सत्र की शुरुआत ही विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी द्वारा परम्परा के तहत सभी दिवंगत नेताओं को श्रन्दांजलि अर्पित की और 2 मिनट का मौन रखा गया। इसके साथ ही स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 1 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। 

इससे पहले बारिश के बीच सभी विधायक विधानसभा भवन पहुंचे। इस बार विधान सभा सत्र के दौरान दर्शक, विशिष्‍ट और अध्‍यक्ष दीर्घा के लिए भी प्रवेश पत्र नहीं बनाये जायेंगे। राजस्‍थान विधान सभा के सचिव प्रमिल कुमार माथुर ने बताया कि प्रवेश द्वारों पर हाथ धोने और सेनेटाइज किये जाने वाली मशीनें पर्याप्‍त संख्‍या में लगाई गई है। चार पहिया वाहन को भी विधानसभा परिसर में प्रवेश करते ही सेनेटाइज मशीन से निकालना होगा। 

Gehlot and Pilot

भारतीय जनता पार्टी आज अशोक गहलोत की सरकार के विरुद्ध अब अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएगी। इससे पहले गुरूवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय लिया था। वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुलासा किया है कि सरकार खुद ही विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएगी। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वो शुक्रवार से शुरू होने वाले विधानसभा के अधिवेशन में ख़ुद ही विश्वास प्रस्ताव रखेंगे। गुरुवार को जयपुर स्थित उनके निवास पर हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत ने कहा, "हम लोग उन 19 विधायकों (सचिन पायलट और उनके 18 समर्थक) के बग़ैर भी सदन में बहुमत साबित कर देते, लेकिन उससे हमें ख़ुशी नहीं होती, क्योंकि अपने तो अपने होते हैं।"

The proceedings of the assembly session which started shortly after the rains caused the speaker to postpone till 1 pm

गुरुवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में अपने विधायकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "कांग्रेस की लड़ाई तो सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में डेमोक्रेसी को बचाने की है, पिछले एक माह में कांग्रेस पार्टी में आपस में जो भी नाइत्तेफ़ाकी हुई है, उसे देश के हित में, प्रदेश के हित में, प्रदेशवासियों के हित में और लोकतंत्र के हित में हमें फॉरगेट एन्ड फॉरगिव, आपस में भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में लगना है।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: आफत की बारिश के बीच कुछ ही देर में शुरू विधानसभा सत्र की कार्यवाही, स्पीकर ने 1 बजे तक के लिए किया था स्थगित

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस में सत्ता संग्राम के बाद सीएम गहलोत और सचिन पायलट के लिए आ रही है कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended