संजीवनी टुडे

चीन मामले पर राहुल का केंद्र पर तंज, कहा- किस बात से डर रही है मोदी सरकार?

संजीवनी टुडे 16-09-2020 14:46:06

सीमा विवाद पर सरकार के दोहरे रवैये को लेकर राहुल गांधी ने बुधवार को हमला बोला।


नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा विवाद पर मोदी सरकार के दोहरे मापदंड को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हमला बोला है। उन्होंने सरकार द्वारा दिये गए अलग-अलग बयानों पर कहा कि सरकार स्पष्ट कर की वो भारत के साथ है या चीन के। क्योंकि उसकी बातें भ्रम फैलाने वाली हैं। उन्होंने कहा कि कभी उनके केंद्रीय मंत्री घुसपैठ को स्वीकारते हैं तो अगले ही पल अन्य मंत्री उससे पलट जाते हैं। ऐसे में केंद्र सिर्फ देश को गुमराह कर रहा है।

सीमा विवाद पर सरकार के दोहरे रवैये को लेकर राहुल गांधी ने बुधवार को हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "आप क्रोनोलॉजी समझिए- पहले प्रधानमंत्री बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा, फिर चीन-स्थित बैंक से भारी क़र्ज़ा लिया, इसके बाद रक्षामंत्री ने कहा- चीन ने देश में अतिक्रमण किया लेकिन अब गृह राज्य मंत्री ने संसद में अपने लिखित जवाब में कहा कि अतिक्रमण नहीं हुआ।" 

सरकार इस पूरे मामले में देश को गुमराह कर रही है। राहुल ने सवाल किया कि आखिर मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? सरकार को किस बात का इतना डर है?

rahul gandhi

दरअसल, कांग्रेस नेता का यह ट्वीट तब आया है जब बुधवार को ही गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में कहा कि पिछले छह महीने में चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई। उनके इस जवाब पर ही कांग्रेस ने सरकार को घेरा है।

यह खबर भी पढ़े: किसानों की मदद वाले विधेयकों को संसद में पारित नहीं होने देना चाहती है कांग्रेस ! जेपी नड्डा ने किया बड़ा खुलासा

यह खबर भी पढ़े: जया बच्चन के बयान को हेमा मालिनी का समर्थन, बोली-पूरी इंडस्ट्री को निशाना बनाना गलत

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended