संजीवनी टुडे

राजस्‍थान में चल रहे सियासी तूफान को रोकने के लिए उतरीं प्रियंका गांधी, CM गहलोत-पायलट को समझाने की कोशिश

संजीवनी टुडे 13-07-2020 14:48:13

राजस्थान में गहलोत की सरकार पर मंडरा रहा संकट अब टलता हुआ दिख रहा है। सीएम अशोक गहलोत ने पासा पलट दिया है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत से गहलोत सरकार पर छाए संकट के बाद फिलहाल छंटते नजर आ रहे हैं।


नई दिल्ली। राजस्थान में गहलोत की सरकार पर मंडरा रहा संकट अब टलता हुआ दिख रहा है। सीएम अशोक गहलोत ने पासा पलट दिया है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की बगावत से गहलोत सरकार पर छाए संकट के बाद फिलहाल छंटते नजर आ रहे हैं। सीएम आवास के अंदर गहलोत ने अपने समर्थक विधायकों की मीडिया के सामने परेड कराई है। गहलोत खेमे ने दावा किया है कि उनके पास 109 विधायक हैं। यानी बहुमत के आंकड़े 101 से ज्यादा है। हालांकि, सचिन पायलट का कहना है कि उनके पास 25 विधायक हैं। लेकिन फिलहाल अशोक गहलोत की सरकार बचती नजर आ रही है। 

Sachin Pilot

प्रियंका गांधी ने संभाला मोर्चा : सूत्रों के मुतमिक राजस्थान कांग्रेस का झगड़ा खत्म करने के लिए अब प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाल लिया है। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों नेताओं से बात कर रही हैं। दोनों नेताओं से बात कर तमाम विवाद खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

आपको बता दे की राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दावा किया है कि 25 विधायक उनके साथ हैं। सचिन पायलट ने साफ कहा कि वो जयपुर में बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। सचिन पायलट का ये बयान तब आया है जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस ने उनसे आखिरी बार सुलह की अपील की है। 

Sachin Pilot

सचिन पायलट के पोस्टर फिर लगेजयपुर में कांग्रेस दफ्तर से सोमवार सुबह उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के पोस्टर हटा दिए गए थे, जो अब फिर से लगा दिए गए हैं।अशोक गहलोत ने बहुमत की संख्या दिखा दी है. मीडिया के सामने उन्होंने समर्थक विधायकों को दिखाया है। इसके बाद कांग्रेस दफ्तर पर सचिन पायलट के पोस्टर फिर से लगा दिए गए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: BJP विधायक की मौत: फंदे पर लटकता मिला का शव, पार्टी ने लगाया हत्या का आरोप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended