संजीवनी टुडे

विपक्ष को पच नहीं रहा यूपी का विकास: श्रीकांत शर्मा

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 21:37:53

भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद के आदी विपक्षी दलों को सूबे का विकास पच नहीं रहा है।


लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद के आदी विपक्षी दलों को सूबे का विकास पच नहीं रहा है। शर्मा ने कहा कि मुद्दा विहीन विपक्ष आपसी प्रतिस्पर्धा में आगे निकलने की होड़ और मीडिया की सुर्खियों में बने रहने के लिए अनर्गल प्रलाप कर रहा है। दरअसल, विपक्षी दलों को उत्तर प्रदेश का विकास पच नहीं रहा है। इन्होंने प्रदेश में केवल भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद ही किया है। आज प्रदेश में कानून का राज है, बड़े पैमाने पर निवेश से रोजगार आ रहा है तो प्रदेश का विकास इन्हें कष्टदायी लग रहा है,क्योंकि इनका व्यक्तिगत विकास रुक रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:खराब मौसम के चलते कमलनाथ का झाबुआ दौरा हुआ निरस्त

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार जनभावनाओं के अनुरूप विकास कार्यों को गति देने,निवेश ले आने, युवाओं को बेहतर शिक्षा-रोजगार, किसानों की आय को दोगुना करने और सभी को सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में कानून का ही राज है इसीलिए निवेशक आकर्षित हो रहे हैं। इन्वेस्टर समिट में हुए 4.68 लाख करोड़ के एमओयू को जमीन पर उतारने का काम तेजी से जारी है। जुलाई 2018 में 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं में से 35 जमीन पर उतर चुकी है, बाकी निर्माणाधीन हैं। पिछले 28 जुलाई को हुए दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 65 हजार करोड़ की 292 परियोजनाओं का शिलान्यास भी गृह मंत्री अमित भी शाह के हाथों हुआ। यह बताने के लिए पर्याप्त है कि निवेशकों को उत्तर प्रदेश लुभा रहा है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सपा और बसपा के 10 वर्षों के कार्यकाल में इतना निवेश भी नहीं आया था जितना हमने दो साल में जमीन पर उतार दिया। इसका एक ही कारण है कि तब अपराधी नेताओं और मंत्रियों की गाड़ियों में उनके साथ बैठकर घूमते थे। आज अपराधियों की जगह जेल है। यह बात जनता भी जानती है, इसीलिए उसने2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का मौका दिया। 2017 में जनता ने हम पर भरोसा जताकर राज्य में भाजपा की सरकार बनाई। 2018 के नगर निकाय चुनावों में भी जनता का भरोसा कायम रहा और 2019 में केंद्र में दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार चुनकर जनता ने हमारी प्रमाणिकता पर अपनी मोहर लगाई।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From politics

Trending Now
Recommended