संजीवनी टुडे

ओपिनियन पोल: कर्नाटक विधानसभा चुनावो में त्रिशंकु सरकार का दावा

संजीवनी टुडे 24-04-2018 08:34:21


बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनावो के 20 दिन बचे हैं इससे पहले अलग-अलग न्यूज और एजेंसियां ओपिनियन पोल जारी कर रहे हैं। सभी ने राज्य में त्रिशंकु सरकार का दावा किया है भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्टर दिखाई दे रही है। हालांकि, भाजपा को पिछले चुनाव से सीटों का फायदा होता दिख रहा है वहीं कांग्रेस की सीटें कम हुई हैं। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया 40 साल में कर्नाटक के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने 5 साल का कार्यकाल पूरा किया है इस दौरान 15 मुख्यमंत्री बने हैं 5 बार राष्ट्रपति शासन लगा है। सिद्धारमैया का दावा है कि वह 165 चुनावी वादों में से 156 पूरे कर चुके हैं 2 मई को वोटिंग है 15 मई को नतीजे आएंगे।

कर्नाटक में 12 मई को वोटिंग है भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के उम्मीदवारों में नामांकन भरने की होड़ लगी है मंगलवार को नामांकन भरने का आखिरी दिन है इन सबके बीच जेडीएस और बीएसपी का गठबंधन भी राज्‍य में किंग मेकर की भूमिका में नजर आ रही है सर्वे के मुताबिक भाजपा को 89, कांग्रेस को 91 तथा जेडीएस+बसपा को 40 सीटें मिलती हुईं दिखाई दे रहीं है जबकि अन्य को 4 सीटें मिलती हुईं दिख रही हैं। टाइम्‍स नाऊ ने अपने सर्वे में एक सवाल पूछा कि क्‍या योगी आदित्‍यनाथ को कर्नाटक में स्‍टार प्रचारक बनाए जाने से बीजेपी को लाभ होगा। 


किसान:56% लोग खेती पर निर्भर- 2013 से 2017 तक राज्य में करीब 3515 किसान आत्महत्या कर चुके हैं राज्य की 56% आबादी खेती पर निर्भर है 16 साल में 13 बार सूखे की स्थिति का सामना किया कर्नाटक सबसे भ्रष्ट राज्य- भाजपा ने 3 रेड्डी बंधुओं में से 2 को टिकट दिया है कांग्रेस ने भी भ्रष्टाचार में फंसे कई नेताओं को टिकट दिया है।  

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call: 09314166166

MUST WATCH

कावेरी जल विवाद के बाद किसान अब महादयी नदी का जल गोवा के साथ बांटने के फैसले का विरोध कर रहे हैं उत्तरी कर्नाटक में किसान 900 दिनों के धरने पर बैठे हैं। पत्रकार गौरी लंकेश और एमएम कलबुर्गी के हत्यारों को पकड़ने में नाकाम सिद्धारमैया सरकार के प्रति लोगों में नाराजगी है भाजपा का कहना है कि उसके कार्यकर्ता भी राज्य में मारे गए हैं।

sanjeevni app

More From politics

Trending Now
Recommended