संजीवनी टुडे

मोदी सरकार ने विपक्ष पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- किसानों के नहीं दलालों के साथ है कांग्रेस का हाथ

संजीवनी टुडे 22-09-2020 09:23:03

कृषि सुधार विधेयक का विरोध करके कांग्रेस ने यह साबित किया है कि कांग्रेस का हाथ दलालों के साथ, किसानों के खिलाफ है।


नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि विधेयक के खिलाफ कांग्रेस विधानसभा स्तर पर धरने दे रही है। इस बीच बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों की आय बढाने के लिए 3 विधेयक तैयार किये। कृषि सुधार विधेयक का विरोध करके कांग्रेस ने यह साबित किया है कि कांग्रेस का हाथ दलालों के साथ, किसानों के खिलाफ है। 

congress

केशव उपाध्ये ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि अनेक वर्षों से किसान बाजार समिति के दलालों के हाथों से बंधे हुए थे, जहां इनका शोषण हो रहा था। इन किसानों को अब अपने अनाज की सही कीमत मिलेगी और इन्हे सीधे तौर पर अपना माल बेचने का अवसर प्राप्त होगा। इस विधेयक के विरोधियों का प्रचार स्वार्थ से भरा हुआ है, किसानों के खिलाफ है। 

किसान अब अपनी फसल के अनाज को कहीं भी बेच सकते हैं। आगे आनेवाले समय में अनाज के भंडारीकरण की व्यवस्था को गांवों के स्तर पर किया जाएगा। जिससे किसान अपने माल को बाजार की परिस्थिति के अनुसार देखकर बेचने के लिए लेकर आ सकते हैं। कॉन्ट्रैक्ट खेती इच्छानुसार होने से इस संबंध में विवादों को हल करते समय किसानों के हित को संभालने की प्राथमिकता को इस विधेयक में दिया गया है।

BJPs big statement said Congress is with brokers not farmers

उपाध्ये ने बताया कि कांग्रेस पार्टी को अपना घोषणापत्र में भी इसी तरह का आश्वासन दिया था। कांग्रेस ने हरियाणा में 2007 में कॉन्ट्रैक्ट खेती की शुरुवात हुई थी। कांग्रेस ने 2019 लोकसभा चुनाव के समय दिए गए घोषणापत्र में अनाजों की बिक्री पर से प्रतिबंध हटाने का आश्वासन दिया था। अब यह कांग्रेस पार्टी केवल राजनितिक विरोध के लिए इस विधेयक का विरोध कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत सिंह केस/14 दिनों तक जेल में रहने के बाद आज खत्म हो जाएगी रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत

यह खबर भी पढ़े: मदद करने की ऐसी चाहत कि भारतीय जवानों के लिए हिमालय की चोटी तक चढ़ रहे हैं चुशुल के लोग

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended