संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव-2019: भाजपा ने लातेन छिरिंग शेरपा को सिक्किम से उतारा

संजीवनी टुडे 22-03-2019 11:29:31


गंगटोक। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिक्किम की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए सिक्किम प्रदेश भाजपा के युवा अध्यक्ष लातेन छिरिंग शेरपा को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। 

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य के एक वरिष्ठ राजनेता तथा वरिष्ठ अधिवक्ता नर बहादुर खतिवाड़ा को लोकसभा उम्मीदवार बनाया था। वह चुनाव हार गए थे। इस बार भाजपा ने एक युवा नेता को मौका देते हुए लातेन छिरिंग शेरपा को उम्मीदवार बनाया है।

प्रदेशा भाजपा के युवा अध्यक्ष लातेन एक साधारण सदस्य के रूप में भाजपा में शामिल हुए थे। शुरू में वह तत्कालीन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के वाहन चलाते थे। उनकी सक्रियता को देखते हुए बाद में उन्हें राज्य के पश्चिम जिला का पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया। हाल ही में वह प्रदेश भाजपा के युवा अध्यक्ष बनाए गए। 

अब सिक्किम में लातेन छिरिंग शेरपा एक जाना-पहचाना नाम है। सिक्किम में भाजपा की संगठन मजबूत न होने के बावजूद शेरपा ने अपने दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने राज्य सरकार के अनियमितताओं को जोरो-शोर से उठाया। 

इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया। दूसरी ओर कुछ दिनों से यह चर्चा थी कि लातेन पार्टी छोड़कर किसी क्षेत्रीय राजनीतिक दल में शामिल होंगे, लेकिन भाजपा ने उन्हें सिक्किम से पार्टी का लोकसभा उम्मीदवार बनाकर सारी अटकलबाजियों पर विराम लगा दिया है।

More From politics

Trending Now
Recommended