संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव: सुल्तानपुर से मेनका गांधी की उम्मीदवारी की चर्चा जोरों पर

संजीवनी टुडे 22-03-2019 15:09:53


सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी का फैसला कुछ अलग होने की उम्मीद दिखाई दे रही है। गांधी परिवार के भाजपा युवा नेता वरुण गांधी 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी। भारतीय जनता पार्टी की ओर से गांधी परिवार की बहू एवं वरुण गांधी की मां मेनका गांधी को सुलतानपुर से उम्मीदवार बनाने की चर्चा जोरों पर है।

इस सीट से कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद एवं अमेठी नरेश डॉ संजय को अपना प्रत्याशी बनाया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ संजय सिंह की पत्नी अमिता सिंह चुनाव मैदान में थी, इस चुनाव में चुनावी कमान डॉ. संजय सिंह ने अपने हाथों में ली थी, इसके बावजूद भी अपनी पत्नी की जमानत नहीं बचा पाए थे और चौथे स्थान पर ही अमिता सिंह को संतोष करना पड़ा था। 

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की नैया को पार लगाने के लिए प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की बागडोर मिली है। प्रियंका गांधी के सहारे सुल्तानपुर की संसदीय सीट पर डॉ संजय सिंह को कितनी सफलता मिलेगी यह तो समय ही बताएगा। ऐसे में गांधी परिवार की एक बहू और एक बेटी का मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद जताई जा रही है। स्वर्गीय संजय सिंह की पत्नी मेनका गांधी एवं स्वर्गीय राजीव गांधी की बेटी प्रियंका गांधी इस चुनावी जंग में क्या एक दूसरे के सामने मैदान में होंगी। अभी से जनता के बीच एक चर्चा का विषय है।  मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

लोगों के बीच में चर्चा है कि वरुण गांधी प्रियंका गांधी का बड़ा सम्मान करते हैं। प्रियंका गांधी और वरुण गांधी के बीच भाई बहन के रिश्ते ठीक माने जा रहे हैं,ऐसे में क्या वरुण गांधी की मां के सामने प्रियंका गांधी इस चुनावी जंग में सामने खड़ी होंगी। ऐसे कई सवाल जनता के बीच में चल रहे हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जारी पहली सूची में सुल्तानपुर के उम्मीदवार की घोषणा न होने के बाद स्थानीय उम्मीदवारों में मायूसी छाई हुई है। अभी भी स्थानीय नेता अपनी उम्मीदवारी को लेकर टकटकी लगाए बैठे हैं। लोकसभा चुनाव 2014 को देखा जाए तो इस चुनाव में बीजेपी ने वर्तमान सांसद वरुण गांधी को मैदान में उतारा था। वही बीएसपी से पवन पाण्डेय और सपा से शकील अहमद मैदान में थे। कांग्रेस ने अपने मौजूदा प्रत्याशी डा. संजय सिंह की पत्नी एवं पूर्व मंत्री अमिता सिंह को टिकट दिया था। चुनाव रुझान की बात करें तो जहां वरुण गांधी को 4 लाख 10 हजार 348 वोट मिले थे वहीं दूसरे स्थान पर रहे पवन पाण्डेय को 2 लाख 31 हजार 446 और शकील अहमद को 2 लाख 28 हजार 144 वोट मिले थे। कांग्रेस प्रत्याशी अमिता सिंह महज 41 हजार 983 वोट ही मिले। 

More From politics

Trending Now
Recommended