संजीवनी टुडे

कांग्रेस ने पूर्व सीएम शिवराज को सौंपी कर्जामाफ किसानों की सूची

संजीवनी टुडे 07-05-2019 18:34:21


भोपाल। किसानों की कर्जमाफी लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बना हुआ है। एक तरफ विपक्षी दल भाजपा जहां कांग्रेस की कर्जमाफी को किसानों से धोखा बता रही है, वहीं कांग्रेस का दावा है कि उनकी सरकार ने 21 लाख किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। इसी क्रम में कांग्रेस के नेता मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के आवास पर पहुंचे और उन किसानों की सूची सौंपी, जिनका कर्ज माफ किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अभी भी अपने इस बयान पर कायम हैं कि किसानों की कर्जमाफी नहीं हुई है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उल्‍लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने एक आरोप पत्र जारी करके प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कर्जमाफी के नाम पर किसानों से धोखे का आरोप लगाया था। इसका जवाब देने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी के नेतृत्व में पार्टी के लोग मंगलवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज के आवास पर पहुंचे और उन्हें उन किसानों की सूची सौंपी, जिनका कर्ज माफ किया गया है।

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने निवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि वे अभी भी अपने बयान पर कायम हैंं कि किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है। उन्होंने फ‍िर कहा कि कर्ज़ा माफ नहीं हुआ है, किसानों के साथ धोखा हुआ है। जब तक सरकार बैंकों को पैसा नहीं देगी, तब तक कर्ज़ माफ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि केवल सूची बढ़ा देने से कर्ज़ा माफ नहीं हो सकता है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्‍होंने कहा कि किसानों पर कुल 48 हज़ार करोड़ का कर्ज था, जिसके अंंगेस्‍ट 1300 करोड़ रुपये प्रदेश सरकार ने दिए हैं। ऐसे में कैसे कर्ज़ा माफ होगा? उन्‍होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्‍हें कृषि विभाग में पंजीकृत किसानों की सूची भिजवाई है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के नेताओं से कहा कि आप मुझे बैंकों की सूची दीजिये, कर्ज़ माफ तो बैंकों को करना है। केवल माहौल बिगाड़ने और किसानों को भ्रमित करने से कुछ नहीं होगा।

More From politics

Trending Now
Recommended