संजीवनी टुडे

अगर विश्वास प्रस्ताव लाया गया तो आज विधानसभा में बढ़ सकती है बसपा विधायकों की उलझन

संजीवनी टुडे 14-08-2020 09:40:22

बीएसपी ने अपने छह विधायकों को व्हिप जारी कर कहा है कि अगर विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होता है तो उन्हें गहलोत सरकार के ख़िलाफ़ वोटिंग करना है।


जयपुर। राजस्थान में आज से विधानसभा का सत्र प्रारंभ होने जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी आज अशोक गहलोत की सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाएगी, वहीं, वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुलासा किया है कि सरकार खुद ही विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएगी। हालांकि इस दौरान कांग्रेस में विलय हो चुके विधायकों के लिए उलझने बढ़ सकती है। 

बीएसपी ने अपने छह विधायकों को व्हिप जारी कर कहा है कि अगर विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होता है तो उन्हें गहलोत सरकार के ख़िलाफ़ वोटिंग करना है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा ने व्हिप जारी किया।

Gehlot and Pilot

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा में बीएसपी के छह विधायक चुनकर आए थे लेकिन बाद में छह के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने उनके कांग्रेस में विलय को अपनी मंज़ूरी भी दे दी थी।

लेकिन अब एक साल के बाद जब सचिन पायलट के बग़ावती तेवर के बाद ऐसा लग रहा था कि गहलोत सरकार संकट में आ सकती है और एक-एक विधायक का वोट बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है तो अचानक बीएसपी को अपने छह विधायकों की याद आ गई।

Gehlot and Pilot

पार्टी ने अपने छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने को न केवल अनुचित बताया बल्कि उसके ख़िलाफ़ अदालत का भी दरवाज़ा खटखटाया। फ़िलहाल मामला राजस्थान हाईकोर्ट में है। बीएसपी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट भी गई थी लेकिन सर्वोच्च अदालत ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया क्योंकि राजस्थान हाईकोर्ट को अभी इस पर फ़ैसला देना बाक़ी है। हालांकि गहलोत सरकार के लिए एक अच्छी ख़बर ये है कि हाईकोर्ट ने उन विधायकों को वोट डालने से मना नहीं किया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan/विधानसभा में बीजेपी के अविश्वास प्रस्ताव से पहले कांग्रेस खुद लाएगी विश्वास प्रस्ताव, मुख्यमंत्री ने खुद किया खुलासा

यह खबर भी पढ़े: विधानसभा सत्र से पहले भी अपने रूठे विधायकों को मनाते नजर आये मुख्यमंत्री गहलोत, दिया ये बड़ा बयान

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended