संजीवनी टुडे

खाद्य मंत्री ने जन समस्या निवारण शिविर में लोगों की समस्याओं का किया निराकरण

संजीवनी टुडे 12-02-2019 20:21:54


ग्वालियर। प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पीएचई कॉलोनी में आयोजित जन समस्या निवारण एवं शासन की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु आयोजित शिविर में लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण किया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चार शहर के नाके पर शीघ्र शुरू होगी नई सिविल डिस्पेंसरी, पटेल स्कूल को आदर्श स्कूल बनाया जायेगा। चार शहर का नाके से हजीरा तक बनाई जायेगी अत्याधुनिक सडक़। लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता से किया जायेगा निराकरण। 

खाद्य मंत्री तोमर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विधवा एवं वृद्धजनों की पेंशन को बढ़ाकर 300 से 600 रुपये कर दिया गया है। इसके साथ ही अब पेंशन के लिए बीपीएल की पात्रता भी समाप्त कर दी गई है। जिन लोगों को पेंशन नहीं मिल रही है, उन्हें पेंशन दिलाने हेतु शिविरों का आयोजन भी किया जा रहा है। इसके साथ ही 80 वर्ष से अधिक आयु वाले पेंशनधारियों को अब पेंशन लेने बैंक नहीं जाना पड़ेगा। उनके खाते में सीधे पेंशन की राशि आयेगी। 

उन्होंने शिविर में अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर में आने वाली समस्याओं और आवेदनों का निराकरण तत्परता से किया जाए। जितने भी आवेदन आते हैं, उनको सूचीबद्ध कर मौके पर ही निराकरण किया जाए और जिनका निराकरण मौके पर संभव नहीं है, उनके लिये समय-सीमा निर्धारित की जाए। 

उन्होंने यह भी बताया कि पटेल स्कूल में अतिरिक्त चार कमरों के निर्माण हेतु शासन स्तर से 23 लाख रुपये की राशि स्वीकृत कर दी गई है। इसके साथ ही पाँच लाख रुपये की राशि से स्कूल की रंगाई-पुताई का कार्य किया जा रहा है। क्षेत्रीय पार्षद कृष्णराव दीक्षित द्वारा भी अपनी मौलिक निधि से स्कूल के निर्माण हेतु धनराशि उपलब्ध कराई है। पटेल स्कूल में सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जा रहे हैं, जिनके माध्यम से अब अभिभावक अपने घर पर बैठकर ही उनके बच्चे स्कूल में क्या कर रहे हैं, देख सकेंगे। 

शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने उपस्थित रहकर लोगों की समस्याओं का निराकरण किया। विभागीय अधिकारियों द्वारा लगाए गए अपने-अपने स्टॉल पर लोगों की समस्याओं के आवेदन दिए और उनके निराकरण भी किए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जन समस्या निवारण शिविर में बैठक लोगों की समस्याओं को सुना और समस्याओं के निराकरण के संबंध में अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने शिविर में आए एक-एक हितग्राही से स्वयं मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। तोमर ने अधिकारियों से कहा कि जो लोग आवेदन पत्र लेकर आए हैं, उनका निराकरण तत्काल किया जाए और जिनमें मौके पर निराकरण संभव नहीं है, उन्हें एक निर्धारित समय-सीमा तय कर निराकरण किया जाए। 

More From politics

Loading...
Trending Now
Recommended