संजीवनी टुडे

कांग्रेस का पंजाब बंद पर समर्थन: जाखड़

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-08-2019 19:27:04

13 अगस्त को राज्य बंद के आह्वान का समर्थन करते हुए उनसे बंद दौरान शांति बनाए रखने की अपील की है।


जालंधर। पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिल्ली के तुगलकाबाद में ध्वस्त मंदिर केे मुद्दे पर रविदास समुदाय द्वारा 13 अगस्त को राज्य बंद के आह्वान का समर्थन करते हुए उनसे बंद दौरान शांति बनाए रखने की अपील की है। जाखड़ ने सोमवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि पार्टी समुदाय के साथ खड़ी है और ऐतिहासिक स्थल के पुन: आवंटन और दिल्ली में ध्वस्त मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए मामले को आगे बढ़ाने में हर संभव मदद करेगी। हालांकि, उन्होंने जनहित में गुरु रविदास जयंती समरोह समिति से आग्रह किया कि सड़कों और राजमार्गों को अवरुद्ध नहीं करें क्योंकि इससे यात्रियों को कठिनाई हो रही थी। रविदास समुदाय विरोध प्रदर्शनों की अगुवाई कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें: जापान की ओसाका फिर बनीं विश्व रैंकिंग में नंबर 1 खिलाड़ी

जाखड़ का यह बयान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा मामले को हल करने के लिए प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग करने के एक दिन बाद आया, और मामले को आगे बढ़ाने के लिए समुदाय को सभी कानूनी और वित्तीय सहायता प्रदान की। मुख्यमंत्री ने रविवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से इस मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान में मदद करने के लिए बात की थी। जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि इस मामले को रविदास समुदाय के पक्ष का समाधान किया जाए, जिसने 500 वर्षों से दिल्ली के तुगलकाबाद गांव में स्थित श्री गुरु रविदास मंदिर और समाधि को श्रद्धेय बनाया था। पंजाब कांग्रेस साइट की बहाली और मंदिर और अन्य जुड़े हुए संरचनाओं के पुनर्निर्माण के लिए अपनी लड़ाई में समुदाय के साथ खड़ी होगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने समिति के समर्थन में आने और केंद्र सरकार से बात करने के लिए कैप्टन सिंह को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मामले को लगातार आगे बढ़ाएगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मूल ढांचे को बहाल किया जाए। किंवदंती है कि गुरु रविदासजी ने सम्राट सिकंदर के शासनकाल में 1509 के आसपास पवित्र स्थान का दौरा किया था। श्री जाखड़ ने कहा कि यह स्पष्ट है कि समुदाय का ऐतिहासिक धार्मिक संबंध है और उन्हें भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार हस्तक्षेप के लिए राज्य के अनुरोध को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने का प्रयास करेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From politics

Trending Now
Recommended