संजीवनी टुडे

Assembly Session LIVE/ नंबर गेम में बीजेपी पर कांग्रेस भारी, विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर बहस जारी

संजीवनी टुडे 14-08-2020 14:30:26

स्पीकर सीपी जोशी ने मदन दिलावर और बाकी विधायकों को चेतावनी दी।


जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी दंगल के लिए आज का दिन काफी मत्वपूर्ण है। अब राजस्थान की सियासत का रण विधानसभा में नजर आएगा। राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र का आज पहला दिन है, आज राजस्थान विधानसभा सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे के बाद दोपहर 1 बजे से फिर शुरू हुई। सदन की शुरुआत होते ही कांग्रेस द्वारा विश्वास प्रस्ताव रख दिया है। विश्वास प्रस्ताव पर फ़िलहाल बहस जारी है। हालांकि नंबर गेम में कांग्रेस बीजेपी पर भारी रही है। 

सदन की शुरुआत होते ही संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने विधानसभा में कहा कि यह सदन मंत्री परिषद और सरकार में विश्वास प्रकट करता है। शांति धारीवाल बोल रहे थे, तभी बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने हंगामा शुरू कर दिया। स्पीकर सीपी जोशी ने मदन दिलावर और बाकी विधायकों को चेतावनी दी। 

Gehlot and Pilot

संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने बीजेपी नेताओं से कहा कि अमित शाह आपको माफ नहीं करेंगे। वह जवाब मांगेंगे। शांति धारीवाल ने कहा कि जिस तरह से महाराणा प्रताप ने विरोधियों को हराया, उसी तरह अशोक गहलोत ने हराया। राजस्थान में ना किसी शाह की चली, ना तानाशाही की चली। 

राजस्थान विधानसभा में बोलते हुए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि आज मैं सदन में आया तो देखा कि मेरी सीट पीछे रखी गई है। मैं आखिरी कतार में बैठा हूं। मैं राजस्थान से आता है, जो कि पाकिस्तान बॉर्डर पर है। बॉर्डर पर सबसे मजबूत सिपाही तैनात रहता है। मैं जब तक यहां बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है। 

Assembly Session LIVE  Congress introduced confidence motion BJPs uproar in assembly

इससे पहले कांग्रेस नेता कृष्णा पूनिया ने कहा कि बारिश की वजह से विधायकों को सत्र में आने में देरी हुई, हर कोई सावधानी बरत रहा है। हम एक महीने से होटल में थे, लेकिन आजाद थे। 

यह खबर भी पढ़े: Assembly Session LIVE/अब सीएम गहलोत के बगल में नहीं बैठे पायलट, बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Politics Update/भारतीय जनता पार्टी ने बदला मूड, अब नहीं लाएंगे सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From politics

Trending Now
Recommended