संजीवनी टुडे

सीएम योगी ने चौपाल लगाकर जनता की समस्याओं पर की चर्चा

संजीवनी टुडे 24-04-2018 09:08:00


प्रतापगढ़। यूपी की सत्ता संभालने के बाद प्रदेश के विकास पर जोर दे रहे सीएम योगी प्रतापगढ़ के मधुपुर गांव पहुंचे यहां पर योगी ने चौपाल लगाकर जनता से ना सिर्फ बात की बल्कि उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश भी की इस दौरान योगी आदित्य़नाथ ने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली। चौपाल के दौरान योगी ने लोगों से सवाल किया कि कितने लोगों के पास राशन कार्ड है जिस पर ज्यादातर ग्रामीणों ने कहा कि उनके पास राशन कार्ड नहीं है इसी दौरान योगी ने डीएम को एक सप्ताह के अंदर कैंप लगाकर राशन कार्ड बनवाने का आदेश जारी किया। 

सीएम योगी आदित्यनाथ योगी के सामने डीपीआरओ ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का हाल बताना शुरू किया उसी वक्त लोग आरोप लगाने लगे कि आवास के लिए 20-20 हजार रुपये लेते हैं जो भी अफसर भ्रष्टाचार करता मिलेगा उसकी सम्पत्ति जब्त होगी उन्होंने अफसरों से कैम्प लगाकर योजनाओं की फिर से सूची बनाने और उसे सबको बांटने को कहा। ग्रामीणों की समस्या सुनने के दौरान योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना पर भी सवाल किया इस पर भी ज्यादातर लोगों ने अहसमति ही जताई जिसके बाद योगी ने अधिकारियों को तलब किया 


38 करोड़ लोगों को अब तक जन धन योजना के तहत बैंक खाते खोले गए हैं. उज्जवला योजना के तहत मुफ्त रसोई गैस के कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं, विशेष कैम्प लगाकर बचे हुए परिवारों को रसोई गैस का कनेक्शन दिया जाएगा. योगी ने कहा अगर शासन के किसी योजना में कोई पैसा मांगता है तो आपको एक भी पैसा देने की जरूरत नही क्योंकि आपका पैसा सीधे आपके खाते में आता है योगी ने ओडीपी यानी वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के बारे में बताया प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के बारे में भी बताया उन्होंने कहा कि सरकार कौन सी योजनाएं चला रही है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call: 09314166166

MUST WATCH
इसके बारे में जानकारी रखना बेहद आवश्यक है क्योंकि जब तक किसी योजना की जानकारी नहीं होगी कोई उसका फायदा नहीं उठा पाएगा उन्होंने कहा एन्टी करप्शन पोर्टल आपके लिए है कोई भी आपसे रिश्वत मांगे तो वीडियो बना कर अपलोड करें तुरंत कार्यवाई होगी। अगर शिकायत किसी अधिकारी के खिलाफ हुई तो उसे सस्पेंड किया जाएगा जेल भेज जायेगा और उसकी सम्पति भी सील की जाएगी 23 लाख बच्चों को स्कालरशिप अब सीधे उनके खाते में दे रहे है।

More From politics

Trending Now